Top
Home > लाइफस्टाइल > 18+ > सम्बंध कौन ज़्यादा एन्जॉय करता है – स्त्री या पुरुष ? अगर नहीं पता तो पढ़ ले यह खबर!

सम्बंध कौन ज़्यादा एन्जॉय करता है – स्त्री या पुरुष ? अगर नहीं पता तो पढ़ ले यह खबर!

  • In 18+
  •  23 March 2018 5:20 AM GMT

सम्बंध कौन ज़्यादा एन्जॉय करता है – स्त्री या पुरुष ? अगर नहीं पता तो पढ़ ले यह खबर!

यह एक काफी पुरानी बहस है की...Editor

यह एक काफी पुरानी बहस है की सम्भोग के वक़्त स्त्री और पुरुष में से कौन ज्यादा आनंद उठता है. इस बारे में सब के अलग-अलग मत हो सकते है. हिन्दुओं के प्रसिद्द धर्म ग्रन्थ "महाभारत" और ग्रीक (यूनान) के धर्म ग्रन्थ में इस प्रश्न का जवाब देती दो कथाएँ है और आश्चर्यजनक रूप से दोनों पौराणिक कथाओं का निष्कर्ष एक ही है. आज इस लेख में हम आपको वो दोनों कथाएं बताएंगे.


जब युधिष्ठिर ने पितामह भीष्म से किया यह प्रश्न :- एक बार युधिष्ठिरअपने पितामह भीष्म के पास गए और बोले "हे तात श्री! क्या आप मेरी एक दुविधा सुलझाएंगे? क्या आप मुझे सच सच बताएंगे की स्त्री या पुरुष दोनो में से वो कौन है जो सम्भोग के समय ज़्यादा आनंद को प्राप्त करता है?" भीष्म बोले, "इस सम्बंध में तुम्हें भंगस्वाना और सकरा की कथा सुनाता हूँ, जिसमे तुम्हारे सवाल का जवाब छुपा है.

भंगस्वाना और सकरा की कथा :- बहुत समय पहले भंगस्वाना नाम का एक राजा रहता था. वह न्यायप्रिय और बहुत यशस्वी था लेकिन उसके कोई पुत्र नहीं था. एक बालक की इच्छा में उस राजा ने एक अनुष्ठान किया जिसका नाम था 'अग्नीष्टुता'. क्यूंकि उस हवन में केवल अग्नि भगवान का आदर हुआ था इसलिए देवराज इन्द्र काफी क्रोधित हो गए.

इंद्र अपने गुस्से को निकालने के लिए एक मौका ढूँडने लगे ताकि राजा भंगस्वाना से कोई गलती हो और वह उसे दंड दे सकें. पर भंगस्वाना इतना अच्छा राजा था की इन्द्र को कोई मौका नहीं मिल रहा था जिस कारण से इन्द्र का गुस्सा और बढ़ता जा रहा था. एक दिन राजा शिकार पर निकला. इन्द्र ने सोचा ये सही समय है और अपने अपमान का बदला लेने का और इन्द्र ने राजा को सम्मोहित कर दिया.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !


Tags:    
Share it
Top