Home > लाइफस्टाइल > 18+ > ज्यादा देखते हैं पॉर्न तो नहीं कर पाएंगे सेक्स

ज्यादा देखते हैं पॉर्न तो नहीं कर पाएंगे सेक्स

  • In 18+
  •  2018-10-28 10:12:40.0

ज्यादा देखते हैं पॉर्न तो नहीं कर पाएंगे सेक्स

अक्सर लोग पॉर्न देखना पसंद...Editor

अक्सर लोग पॉर्न देखना पसंद करते हैं. इससे वो खुद को संतुष्ट कर लेते हैं और इसे देखकर सेक्स के नए-नए तरीके भी सीखते रहते हैं. आधे से ज्यादा लोग पॉर्न देखना पसंद करते हैं. इससे वो ये समझते हैं पॉर्न देखना ना तो गलत बात है ना ही इससे कोई नुकसान होने वाला है, लेकिन आपको बता दें ज्यादा पॉर्न देखना आपके लिए कितना खरतनाक साबित हो सकता है. ये जानकार आप भी पॉर्न देखना बंद तो नहीं करेंगे लेकिन कम जरूर कर देंगे.

दरअसल, सेक्स की एक रिसर्च में वैज्ञानिकों ने पाया कि पुरुषों का ज्यादा पॉर्न देखना उनके लिए नुकसानदायक हो सकता है. इससे सेक्स के दौरान उनकी परफॉरमेंस में कमी आती है, या ये कहें कि उनकी सेक्स पावर में कमी आती है. वैज्ञानिकों ने महिलाओं पर भी ये रिसर्च की है लेकिन इसमें यही पाया है कि पॉर्न देखने से उनकी सेक्स इच्छा या पावर में कोई कमी नहीं आई.

रिसर्च के अनुसार, 20 से 40 साल के बीच की उम्र वाले पुरुष और महिलाओं में पॉर्न देखने की लत लग जाती है. ऐसे लोगों को रियल सेक्स में कम मजा आता है. न्यू यॉर्क यूनिवर्सिटी में यूरॉलजी डिपार्टमेंट के प्रोफेसर और डॉ. जोसेफ ने बताया कि पॉर्न या सेक्स विडियो देखने से पुरुषों और महिलाओं में उत्तेजना आती है जिसके बाद उन्हें मास्टरबेशन करने की जरूरत महसूस होने लगती है. ये लत लग्नसे से उसे छुड़ाना काफी मुश्किल होता है और रुषों को नपुंसक बनाने की अग्रसर करता है. इसमें पुरुष की वो स्थिति बन जाती है जो 40-70 साल के पुरुषों की हो जाती है. अगर आप भी पॉर्न देखने की शौक़ीन है तो छोड़ दें ये आदत.

Tags:    
Share it
Top