Top
Home > लाइफस्टाइल > 18+ > इसलिए महिलाएं बनाती हैं पराये पुरुष के साथ संबंध

इसलिए महिलाएं बनाती हैं पराये पुरुष के साथ संबंध

  • In 18+
  •  22 May 2019 11:33 AM GMT

इसलिए महिलाएं बनाती हैं पराये पुरुष के साथ संबंध

शादी जीवन में ठहराव और खुशियां ...Editor

शादी जीवन में ठहराव और खुशियां लाती है ऐसा ज़्यादातर लोगों का मानना है. लेकिन कई बार पार्टनर की बेरुखी के चलते जब जिंदगी बोझिल और नकारात्मक होने लगती है ऐसे में कुछ लोगों का मानना है कि एक्स्ट्रा मेरिटियल अफेयर जिंदगी में खुशी की सौगात लाता है. ऐसे में महिलाओं की अपेक्षा पुरुष दूसरी महिलाओं के प्रति ज्यादा आकर्षित होते हैं और अफेयर करते हैं यह धारणा काफी लंबे समय से चली आ रही है. इसके पीछे कुछ कारण भी हैं जिसके बारे में रिसर्च भी किया गया है.

हाल ही में हुए एक शोध में इस बात को साबित किया गया है. असल में मिसौरी स्टेट यूनिवर्सिटी में समाजशास्त्र के सहायक प्रोफेसर एलिसिया वाकर ने एक्स्ट्रा मेरिटियल अफेयर्स पर एक शोध किया जिसमें दिलचस्प तथ्य सामने आए. उन्होंने कनाडा की एक ऑनलाइन डेटिंग और सोशल नेटवर्किंग सेवा के द्वारा एक हजार लोगों को एक सर्वे लिंक भेजा. इस शोध में पाया गया कि महिलाएं पुरुषों की तुलना में अपने साथी को धोखा देकर ज्यादा खुश थीं.

इसके अलावा इस रिसर्च में पाया गया कि जो महिलाएं अपने प्रेमी से फिजिकल थी और जो हफ्ते में एक बार से ज्यादा संभोग करती थी वो अपने जीवन में बेहतर और संपूर्ण महसूस करती हैं. साथ ही ये भी पता चला है कि वही महिलाएं एक्स्ट्रा मेरिटियल अफेयर से खुश थीं जिनके शादीशुदा में परेशानियां थीं.1000 महिलाओं में से ज्यादातर महिलाओं का जवाब था कि वे अपने बेहतर जीवन के लिए अपनी शर्तों पर चलती हैं और उस पुरुष को अफेयर के लिए चुनती हैं, जो उनके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो.

Share it
Top