Top
Home > लाइफस्टाइल > 18+ > ओरल सेक्स हो सकता है जानलेवा, जानें क्या हो सकती हैं बीमारी

ओरल सेक्स हो सकता है जानलेवा, जानें क्या हो सकती हैं बीमारी

  • In 18+
  •  25 May 2019 10:43 AM GMT

ओरल सेक्स हो सकता है जानलेवा, जानें क्या हो सकती हैं बीमारी

कई लोगों को ओरल सेक्स सबसे...Editor

कई लोगों को ओरल सेक्स सबसे ज्यादा रोमांचक लगता है. वहीं कुछ लोग अपनी सेक्स लाइफ को अधूरा समझते हैं, लेकिन शायद ही वे जानते हैं कि ऑरल सेक्स अपने साथ कितनी परेशानियां और खतरे लेकर आता है. ओरल सेक्स के साथ आपको कई तरह की परेशानियां घेर सकती हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे. यह समझने की भी ज़रूरत है कि हर सेक्शुअल ऐक्ट का एक सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. तो आइए जानते हैं ओरल सेक्स से क्या है खतरा.

अगर कोई व्यक्ति पहले से एचआईवी या सेक्शुअली ट्रांसमिटेड डिजीज़ यानी STD से संक्रमित है तो उस व्यक्ति के साथ किसी भी तरह का शारीरिक संपर्क नहीं रखना चाहिए. किसी संक्रमित व्यक्ति के साथ ओरल सेक्स करने से दूसरे व्यक्ति तक भी संक्रमण फैलने का खतरा रहता है.


मसूड़ों से खून आना, मुंह में लगी किसी तरह की चोट और मुंह के छाले की वजह से भी ओरल सेक्स के दौरान HIV या STD जैसी बीमारियों के संक्रमण का खतरा रहता है. इन बीमारियों के वाइरस और बैक्टीरिया शरीर पर लगी चोट, घाव, फोड़ा या श्लेष्मा झिल्ली के जरिए भी फैल सकते हैं.

अगर आपको शरीर में किसी तरह की दाद-खाज या खुजली महसूस हो रही हो तो अपने पार्टनर के साथ किसी भी तरह का शारीरिक संबंध बनाने से बचें क्योंकि दाद बड़ी आसानी से गुप्तांग से मुंह तक पहुंच सकता है.

Share it
Top