Top
Home > लाइफस्टाइल > 18+ > दिन का ये समय संबंध बनाने के लिए होता है सबसे अच्छा, होते हैं कई फायदे

दिन का ये समय संबंध बनाने के लिए होता है सबसे अच्छा, होते हैं कई फायदे

  • In 18+
  •  11 Jun 2019 9:52 AM GMT

दिन का ये समय संबंध बनाने के लिए होता है सबसे अच्छा, होते हैं कई फायदे

कई कपल्स शादीशुदा जीवन में...Editor

कई कपल्स शादीशुदा जीवन में संबंध को लेकर परेशान रहते हैं। नए शादीशुदा कपल हमेशा संबंध बनाने को लेकर ये असमंजस में रहते हैं कि पार्टनर को कैसे संतुष्ट किया जाए। आज हम आपको संबंध बनाने की टाइमिंग के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपको और आपके पार्टनर को पूरी तरह संतुष्टि मिल जाएगी।

महिलाओं और पुरुषों की कामेच्छा में बहुत अंतर होता है। ऐसा जरूरी नहीं है कि दोनों ही एक साथ एक ही वक्त पर कामेच्छा महसूस करें। महिलाएं सबसे ज्यादा शाम के वक्त कामेच्छा महसूस करती हैं जबकि पुरुष सुबह के वक्त ज्यादा एक्टिव रहते हैं। शोध में शामिल डेटा के अनुसार ज्यादातर कपल्स रात 9 बजे के बाद सोने से पहले संबंध बनाते हैं।सोने से पहले संबंध नहीं बनाना चाहिए। ऐसा हो सकता है कि दिन खत्म होने के बाद संबंध बनाना आपके लिए आसान हो रात के वक्त सोने से पहले बहुत कपल्स संबंध बनाते तो जरुर हैं लेकिन इस वक्त उन्हें बेहतर अनुभव नहीं हो पाता है।

दरअसल इसका मुख्य कारण है दिन भर की थकान के बाद शरीर थक जाता है और इस कारण आप इंटिमेसी को एंजॉय नहीं कर पाते हैं। सुबह के वक्त संबंध बनाना सबसे अच्छा रहता है क्योंकि रातभर अच्छी नींद के आप इंटिमेसी को एंजॉय कर सकते हैं। सुबह उठने के बाद दोनों पार्टनर ऊर्जा से भरपूर होते हैं और सुबह के वक्त उनका हार्मोन पीक पर रहता है। जिससे आप संबंध बना पाएं। सुबह के वक्त संबंध बनाने पर दोनों पार्टनर ताजगी महसूस करते हैं और वह फिर पूरी ऊर्जा के साथ अपने दिन की शुरुआत करते हैं।

Share it
Top