Home > Latest News > भाजपा ने यूपी की इन 16 सीटों के लिए जिताऊ उम्मीदवारों की तलाश शुरू की

भाजपा ने यूपी की इन 16 सीटों के लिए जिताऊ उम्मीदवारों की तलाश शुरू की

भाजपा ने यूपी की इन 16 सीटों के लिए जिताऊ उम्मीदवारों की तलाश शुरू की

केंद्र में लगातार तीसरी बार...Anurag Tiwari

केंद्र में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कमर कस तैयारियां शुरू कर दी है। पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 16 लोकसभा सीटों के लिए जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा करने की योजना बनाई है। इन सीटों पर भाजपा को 2019 के लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।

इन 16 सीटों में बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रायबरेली, अमरोहा, घोसी, नगीना, लालगंज, अंबेडकर नगर, जौनपुर, गाजीपुर, मैनपुरी, सहारनपुर, श्रावस्ती, आजमगढ़ और रामपुर शामिल हैं।

भाजपा प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर इन सभी सीटों पर जीत हासिल करना चाहती है। पार्टी ने प्रदेश ज्वाइनिंग कमेटी को जिम्मेदारी सौंपी है कि वह पूरे प्रदेश में जिताऊ उम्मीदवारों की तलाश करे। यदि कोई जिताऊ उम्मीदवार किसी अन्य राजनीतिक दल से जुड़ा हुआ है, तो उसे भाजपा में शामिल करने का प्रयास भी किया जाएगा।

भाजपा इन 16 सीटों को कमजोर सीटों की श्रेणी में रखती है। इन सीटों पर जीत हासिल करने के लिए, पार्टी इसी महीने इन सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर देगी। पार्टी का मानना ​​है कि इन सीटों पर जल्दी उम्मीदवारों की घोषणा करने से उन्हें चुनाव प्रचार के लिए अधिक समय मिलेगा और जीत की संभावना बढ़ेगी।

यह कदम भाजपा की 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने की रणनीति का हिस्सा है। पार्टी 2019 के चुनाव में हार के बाद अपनी खोई हुई जमीन वापस पाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

यह रणनीति भाजपा के लिए फायदेमंद हो सकती है, लेकिन यह कुछ चुनौतियों को भी जन्म दे सकती है। टिकट वितरण में विवाद और मुस्लिम मतदाताओं का रुख भाजपा के लिए चिंता का विषय हो सकता है।

Share it
Top