Top
Home > वीडियो > अजीब परम्परा, व्यक्ति की मृत्यु होने पर रिश्तेदारों से भी पहले बुलाई जाती हैं पोल डांसर: देखें

अजीब परम्परा, व्यक्ति की मृत्यु होने पर रिश्तेदारों से भी पहले बुलाई जाती हैं पोल डांसर: देखें

मृत्यु होने पर बुलाते हैं पोल...Editor

मृत्यु होने पर बुलाते हैं पोल डांसर: यह बात सभी लोग जानते हैं कि जीवन और मृत्यु किसी के हाथ में नहीं है। कौन जीवित रहेगा और किसकी मृत्यु होगी, इसका फैसला ईश्वर खुद करते हैं। जिसने भी इस पृथ्वी पर जन्म लिया है, उसे एक ना एक दिन यहाँ से जाना ही है। ऐसी कोई भी चीज नहीं है जो हमेशा के लिए एक जैसी ही बनी रहे। यह प्रकृति का नियम है। जो आज है, यक़ीनन वो कल नहीं रहेगा। गीता में भी कहा गया है कि आत्मा कभी नहीं मरती है, वह बस शरीर बदलती है।


अलग-अलग तरह से दी जाती है मरने वालों को विदाई:

जब भी किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तो उसके परिजनों को इससे काफी आघात लगता है। मरने के बाद परिजन दुखी हो जाते हैं और रोते भी हैं। लेकिन वहीँ अगर किसी बहुत वृद्ध व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तो लोगों को एक ख़ुशी भी रहती है कि इन्होने अपनी पूरी जिंदगी जी और उसके बाद दुखों से मुक्त हो गए। इस वजह से लोग ज्यादा दुखी नहीं होते हैं। हर जगह अलग-अलग तरह से लोगों को मरने के बाद विदाई दी जाती है। लेकिन यहाँ की परम्परा सबसे हटकर है।

शवयात्रा में ताबूत के पास ही पोल डांस करती हैं डांसर्स:

आपको बता दें चीन में इन दिनों किसी भी व्यक्ति की मौत के बाद कुछ ऐसा किया जा रहा है, जिसके बारे में जानकर आपके होश उड़ जायेंगे। जी हाँ यकीन मानिये जब हम आपको सच्चाई के बारे में बताएँगे तो आपका मुंह खुला का खुला ही रह जायेगा। दरअसल चीन में किसी के मरने के बाद रिश्तेदारों से भी पहले डांस करने के लिए पोल डांसर्स बुलाई जाती हैं। क्यों चकरा गया ना आपका भी दिमाग। ये जानकर आपको और भी हैरानी होगी कि पोल डांसर्स कहीं और नहीं बल्कि मृत व्यक्ति की ताबूत के पास ही डांस करती हैं।

परिवार के लोग सबसे पहले करते हैं स्ट्रिपर्स से संपर्क:

घर से लेकर सड़क और उसके बाद कब्रिस्तान तक यही नजारा देखने को मिलता है। ऐसा लगता है जैसे किसी की शवयात्रा नहीं बल्कि कोई जुलूस निकल रहा हो। आखिर इसके पीछे क्या वजह होती होगी, जो ऐसा क्या जाता है। इसके पीछे की वजह जानकर आप हैरान में जायेंगे। यहाँ किसी की मृत्यु होने पर बुलाते हैं पोल डांसर या स्ट्रिपर से संपर्क करता है। लोगों का मानना है कि स्ट्रिपर्स या पोल डांसर्स के होने से ज्यादा से ज्यादा लोग शव यात्रा में शामिल होंगे और ज्यादा लोगों के शामिल होने से मृतक की आत्मा को उतनी ही शांति मिलेगी।

मृत्यु होने पर बुलाते हैं पोल डांसर परम्परा का एक राजनितिक पार्टी ने किया विरोध:

केवल यही नहीं कई बार मृत व्यक्ति की आत्मा की शांति के लिए या उसे खुश करने के लिए कॉल गर्ल भी बुलाई जाती हैं। ये कॉल गर्ल ताबूत या कब्र के पास ही स्ट्रिप करती हैं। हाल ही में चीन की एक राजनितिक पार्टी ने इस अजीबो-गरीब परम्परा का विरोध किया है। एक ऑफिसियल स्टेटमेंट में कहा गया है कि यह बहुत ही गन्दा और निचले स्तर का काम किया जाता है। किसी की मौत पर वेश्याओं को नाचना गलत है। कई बार ये वेश्याएं अपनी हद पार कर देती हैं। उन्हें उस दौरान बच्चें और परिवार की महिलाएं भी देखती हैं।


Tags:    
Share it
Top