Home > ज़रा हटके > ये है दुनिया का पहला दो चेहरे वाला इंसान, सच्चाई जानकर रूह काँप जाएगी

ये है दुनिया का पहला दो चेहरे वाला इंसान, सच्चाई जानकर रूह काँप जाएगी

ये है दुनिया का पहला दो चेहरे वाला इंसान, सच्चाई जानकर रूह काँप जाएगी

दुनियाभर में कई अलग-अलग...Editor

दुनियाभर में कई अलग-अलग प्रकार के विचित्र तरह के इंसान पैदा होते रहते हैं जिन्हे देखकर कई बार लोग हैरान भी हो जाते हैं. आज तक आपने दो चेहरे वाले लोगों के बारे में जरूर सुना होगा या फिल्मों में देखा होगा लेकिन हम आपको आज असलियत के दो चेहरे वाले इंसान के बारे में बता रहे हैं. ये दो चेहरे वाला आदमी 19वीं शताब्दी में इंग्लैंड में रहता था जिसे देखकर लोगों को अपनी आंखों पर भरोसा नहीं होता था. इस शख्स के दो चेहरे थे और इसका नाम एडवर्ड मोरड्राके था.

ये आदमी दुनिया का पहला ऐसा इंसान था जिसके दो चेहरे थे. जी हाँ... इस व्यक्ति का जब एक चेहरा सोता था तो दूसरा चेहरा जागता था. वैसे यह व्यक्ति अपने दो चेहरों की वजह से काफी परेशान था और हैरानी वाली बात तो ये है कि डवर्ड का दूसरा चेहरा सक्रिय नहीं था लेकिन वो तब सक्रिय हो जाता था जब एडवर्ड सोने की कोशिश करते थे. साल 1985 में एक अख़बार ने उनके ऊपर लेख भी छापा था जिसमे उन्होंने ये बताया कि एडवर्ड इससे बेहद तंग आ चुके थे.

इस एक केले की कीमत है 87 हजार रूपए, वजह जानकर आपका माथा घूम जाएगा

जानकारी के मुताबिक एडवर्ड अपने दूसरे चेहरे को हटवाने के लिए डॉक्टर के पास भी गए थे लेकिन डॉक्टरों ने उनकी जान को खतरे में बताकर इलाज करने से मना कर दिया था. बताया जाता है कि एडवर्ड अपने दूसरे चेहरे से रात में बहुत परेशान हो जाता था. दरसा उसका दूसरा चेहरा रातभर उसके कानों में फुस-फुसाता रहता था और इसके कारण उसे नींद नहीं आ पाती थी. उसके लिए ये दो चेहरे नर्क से बदतर हो गए थे. और इसके कुछ समय बाद तंग आकर एडवर्ड ने आत्महत्या कर ली

Share it
Top