Home > ज़रा हटके > अनोखा हुआ ये विवाह सम्मलेन जहां कन्यादान में मिला हेलमेट

अनोखा हुआ ये विवाह सम्मलेन जहां कन्यादान में मिला हेलमेट

अनोखा हुआ ये विवाह सम्मलेन जहां कन्यादान में मिला हेलमेट

शादी में आने वाले लोगों को कई...Editor

शादी में आने वाले लोगों को कई बार तोहफे भी दिए जाते हैं और ऐसे दिए हैं जो उनके काम भी आते हैं. आज हम ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर लोगों हेलमेट गिफ्ट किये गए हैं. आइये जानते हैं कहाँ का है ये मामला. दरअसल, मेहसाणा के 12 गांव पाटीदार समाज ने सामूहिक विवाह आयोजन किया था. इस विवाह समारोह में समाज द्वारा समाज ने सड़क सुरक्षा का मैसेज देते हुए एक नया प्रयोग किया गया. इसमें12 गांव के नवदम्पतियों को कन्यादान में हेलमेट बांटे गए.इतना ही नहीं, घर के बाहार दो पहिया वाहन लेकर जाते समय हेलमेट पहनने की शपथ भी दिलाई गई.

आपको बता दें, मेहसाणा के मोढेरा रोड पर स्थित अवसर पार्टी प्लाट में पाटीदार समाज ने 25 जोड़ो के लिए सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया था. इस सामूहिक विवाह समारोह की खास बात यह है की हर साल यहां समाज के लोग इकठ्ठा होते हैं और दानदाताओं की मदद से सामूहिक विवाह का पूरा खर्च उठाया जाता है.

इस बार के सामूहिक विवाह समरोह को खास तरह से आयोजित किया गया था. समाज के जिन लोगों की मौत सड़क दुर्घटना में हुई थी, उन्हें श्रद्धांजलि और रोड सेफ्टी का मैसेज देने के उद्देश्य से सभी नवविवाहित जोड़ों को हेलमेट कन्यादान में दिए गए. ये एक बहुत ही अच्छी पहल है जिसे पाटीदार समाज ने की है. इस अनोखे गिफ्ट से नवविवाहित जोड़े भी काफी खुश नजर आए. साथ ही सभी को रोड सेफ्टी के बारे में बताया गया.

Share it
Top