Home > ज़रा हटके > फर्नीचर को धूप में छोड़ने की ऐसी मिली नौकरानी को सजा...

फर्नीचर को धूप में छोड़ने की ऐसी मिली नौकरानी को सजा...

फर्नीचर को धूप में छोड़ने की ऐसी मिली नौकरानी को सजा...

घर में काम करने वाले अगर जरा...Editor

घर में काम करने वाले अगर जरा सी भी गलती कर दें तो उन्हें भरी पड़ जाता है. घर की कोई भी कीमती चीज़ का नुसकान करना कई बार उनकी जान पर बन आता है. ऐसा ही एक मामला हाल ही में देखा गया है जिसके बारे में बताने जा रहे हैं. घर का कीमती फर्नीचर धूप में छोड़ देना एक घर में काम करने वाली महिला को भारी पड़ गया. इसकी काम की उसे ऐसी सजा मिली है जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते हैं. आइये जानते हैं क्या हुआ उस महिला के साथ.

दरअसल, फिलीपींस की महिला अकोस्टा बारुएलो को सऊदी अरब की राजधानी रियाद में उसकी महिला मालिक ने धूप में पेड़ से बंधे रहने की सजा दी. गलती ये थी कि मालिक ने जब देखा घर का कीमती फर्नीचर धूप में पड़ा है तो उसने गुस्से में अकोस्टा को फर्नीचर की तरह ही धूप में खड़ा कर दिया. वह हिल न सके, इसलिए रस्सी से भी बांध दिया. इस बारे में जब फिलीपींस डिपार्टमेंट ऑफ फॉरेन अफेयर्स को पता चला तो उन्होंने इस पर एक्शन लिया.

बता दें, फिलीपींस डिपार्टमेंट ऑफ फॉरेन अफेयर्स (डीएफए) ने कहा कि हम पूरी घटना के बारे में जानते हैं. हमने वापस फिलीपींस पहुंचा दिया है. महिला ने कहा कि जिन लोगों ने मेरी मदद की है मैं सभी को धन्यवाद कहना चाहती हूं. मैं उन लोगों के लिए चिंतित हूं, जिन्होंने मेरी फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड की. मुझे उम्मीद है कि उन्हें भी रेस्क्यू किया जाएगा. एक अनुमान के मुताबिक, मिडिल ईस्ट में करीब 23 लाख फिलीपींस के लोग काम करते हैं. इनमें ज्यादातर महिलाएं हैं. इनमें से कई महिलाओं का कहना है कि वे जहां काम करती हैं, वहां प्रताड़ना का सामना करना पड़ता है.

Share it
Top