Top
Home > ज़रा हटके > यहां से ज़िंदा लौटना काफी मुश्किल, ये 3 झील है दुनिया में सबसे खतरनाक...

यहां से ज़िंदा लौटना काफी मुश्किल, ये 3 झील है दुनिया में सबसे खतरनाक...

यहां से ज़िंदा लौटना काफी मुश्किल, ये 3 झील है दुनिया में सबसे खतरनाक...

आज के समय में दुनिया में कई...Editor

आज के समय में दुनिया में कई ऐसी जगहे हैं जहां इंसानों का जाना घातक साबित हो सकता है. इसे तरह से आज हम आपके लिए दुनिया की 3 ऐसी झीलों को लेकर आई है, जहां किसी भी इंसान के लिए जीना आम बात नही है और अगर कोई यहां आ भी जाए तो फिर उसका यहां से जिन्दा निकलना काफी मुश्किल होता है....

विस्फोटक झील, कीवू- यह झील खतरनाक झीलों में से एक मानी जाती है और इस झील के पानी में कार्बनडाई ऑक्साइड की बड़ी परतों के साथ-साथ बड़ी मात्रा में मीथेन गैस भी मौजूद है. बताया जाता है कि झील के पास हल्का सा भूकंप आने पर इसमें विस्फोट भी हो सकता है.

रूपकुंड झील, हिमालय- साल 1942 में ब्रिटिश आर्मी ने यह पाया था कि इस झील में दो सौ लोगों के अवशेष हैं और जिनकी मौत रहस्यमय तरीके से हुई है. वहीं 11वीं सदी तक लोगों को इस झील की कोई भी जानकारी नहीं थी. वहीं इस झील में साफ़ तौर पर तैरना मना है.

मिशिगन झील, यूएसए- इस झील की बात की जाए तो देखने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत और साथ में उतनी ही खतरनाक भी लगती है और ऐसा बताया जाता है कि इस झील के पास जानलेवा गैस का बादल सा छा गया और झील के आसपास मौजूद सभी जीवों की मौत भी इस दौरान हो गई. इसे लेकर वैज्ञानिकों ने कहा है कि झील के नीचे ज्वालामुखी के कारण ऐसा हुआ था.

Share it
Top