Home > ज़रा हटके > अक्षय तृतीया पर 166 वर्ष पुरानी परम्परा निभाने वाले जुगल किशोर ज्वेलर्स (राजन रस्तोगी) सोशल मीडिया पर दे रहे हैं दुर्लभ जानकारी, स्टोर में ग्राहकों को दे रहें स्पेशल ऑफर

अक्षय तृतीया पर 166 वर्ष पुरानी परम्परा निभाने वाले जुगल किशोर ज्वेलर्स (राजन रस्तोगी) सोशल मीडिया पर दे रहे हैं दुर्लभ जानकारी, स्टोर में ग्राहकों को दे रहें स्पेशल ऑफर

अक्षय तृतीया पर 166 वर्ष पुरानी परम्परा निभाने वाले जुगल किशोर ज्वेलर्स (राजन रस्तोगी) सोशल मीडिया पर दे रहे हैं दुर्लभ जानकारी, स्टोर में ग्राहकों को दे रहें स्पेशल ऑफर

लखनऊ. संगीत के घरानों के बारे...Public Khabar

लखनऊ. संगीत के घरानों के बारे में तो आपने जरूर सूना होगा, लेकिन लखनऊ में एक ऐसा घराना है जो आभूषणों को बनाने की परम्परा को 166 वर्षों से अधिक समय से बखूबी निभाता आ रहा है. यह घराना है जुगल किशोर ज्वेलर्स जिसकी आठवीं पीढ़ी के रूप में राजन रस्तोगी न केवल घराने की परम्परा को आगे बधा रहे हैं बल्कि आभूषणों बनाने की कला में परम्परा और आधुनिकता का समावेश बखूबी करते हैं. अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर जुगल किशोर ज्वेलर्स (राजन रस्तोगी) ने अपने ग्राहकों के लिए आकर्षक ऑफर की घोषणा की है. जुगल किशोर ज्वेलर्स (राजन रस्तोगी) द्वारा ग्राहकों के लिए ज्वेलरी मेकिंग चार्जेज पर 20 प्रतिशत तक की छूट की घोषणा की है. अक्षय तृतीया के अवसर पर जुगल किशोर ज्वेलर्स (राजन रस्तोगी) द्वारा सोशल मीडिया पर अनूठा कैम्पेन भी शुरू किया गया है, जिससे ग्राहकों व आमजन को अक्षय तृतीया पर्व से जुड़े दिलचस्प धार्मिक तथ्यों की जानकारी मिल सके.

जुगल किशोर ज्वेलर्स (राजन रस्तोगी) के डायरेक्टर राजन रस्तोगी ने बताया, "धार्मिक मान्यताओं के अनुसार है कि अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदना बेहद शुभ होता है. इस दिन प्राप्त धन एवं संपत्ति बेहद ही लाभकारी होती है और उसका क्षय नहीं होता है. कहा जाता है कि इस दिन खरीदी गई चीजें लंबे समय तक चलती हैं और शुभ फल देती हैं. अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर हम अपने सम्मानित ग्राहकों के लिए विशेष ऑफर दे रहे हैं. इस अवसर पर वे अपने मनपसन्द डिजाईन के आभुष्ण तैयार करवा सकें, इसके लिए हमने ज्वेलरी मेकिंग चार्जेज पर 20 प्रतिशत तक की छूट देने का निर्णय लिया है. यह ऑफर हमारे हजरतगंज व इंदिरानगर स्टोर पर उपलब्ध होगा."




जुगल किशोर ज्वेलर्स (राजन रस्तोगी) के सीनियर पार्टनर राघव रस्तोगी ने बताया, "हमारा देश परम्पराओं और संस्कृति का देश है. हम लगभग डेढ़ सौ वर्ष पुरानी परम्परा की विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं. जुगल किशोर ज्वेलर्स (राजन रस्तोगी) के यहां आने वाले ग्राहकों को ज्वेलरी के डिजाईन में विभिन्न परम्पराओं की छाप देखने को मिलती है, जो हमारे बेहद कुशल कारीगरों द्वारा गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखते हुए तैयार किए जाते हैं."

राघव रस्तोगी ने बताया, "अक्षय तृतीया पर्व हमारे देश के प्राचीन परम्पराओं में से एक है. इस पर्व से जुड़े कई तथ्य हैं. हमने सोशल मीडिया पर 'अनटोल्ड टेल्स ऑफ अक्षय तृतीया' एक सीरीज शुरू की है, जिसमें हर पोस्ट पर अक्षय तृतीया से सम्बन्धित कोई न कोई अनसुना तथ्य पढने को मिलेगा, जो हमारी टीम ने काफी गहन शोध के बाद हमारे ग्राहकों और फलोअर्स के लिए ढूंढ निकाला है. इस सीरीज में आप पढ़ेंगे कि किस तरह धन के देवता कहे जाने वाले कुबेर जी की अक्षय तृतीया के दिन स्वर्ग में धन के स्वामी के रूप में ताजपोशी की गई थी. इसी तरह अन्नपूर्णा आवाहनी में विषय मे बताया गया है. अक्षय तृतीया की तिथि हिंदुओं और जैनियों के लिए बहुत महत्व रखती है. इस दिन हम अपनी अंतरात्मा के लिए आशीर्वाद प्राप्त करने के उद्देश्य से मंदिर जाकर अनुष्ठान करते हैं और ब्राह्मणों और जरूरतमंदों में अनाज, कपड़ा, सोना, रत्न, जल आदि दान करते हैं. हमसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर जुड़कर इन्हें पढ़ा और जाना जा सकता है."

बता दें हाल ही में जुगल किशोर ज्वेलर्स (राजन रस्तोगी) द्वारा आगामी वेडिंग सीजन के लिए अपना समर कलेक्शन लॉन्च किया गया है. इस कलेक्शन में गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए सोने के हल्के आभूषणों रखे गए हैं. इनमें विशेष डिटैचेबल ज्वैलरी भी शामिल है जिन्हें पहनने के बाद ग्राहकों को इसके टूटने या इसको नुकसान पहुंचने की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. इस कलेक्शन में ऐसी ज्वेलरी भी शामिल हैं, जिन्हें मौके और आवश्यकता के अनुसार हार और ब्रेसलेट दोनों के रूप में पहना जा सकता है.

Tags:    
Share it
Top