Home > ज़रा हटके > 65 साल से कबाड़ में पड़े लंचबॉक्स ने ऐसे बना दिया लखपति

65 साल से कबाड़ में पड़े लंचबॉक्स ने ऐसे बना दिया लखपति

65 साल से कबाड़ में पड़े लंचबॉक्स ने ऐसे बना दिया लखपति

वो लंचबॉक्स घर के कबाड़ के साथ ...Public Khabar

वो लंचबॉक्स घर के कबाड़ के साथ किसी कबाड़ी की दूकान पर ही चला गया होता, लेकिन किस्मत में कुछ और ही लिखा था। न घर बेचने वाले ने इसका ध्यान रखा और न ही खरीदने वाले ने शुरू में इसको किसी काम का समझा। लेकिन जब लंचबॉक्स खुला तो मानो खजाने का बक्सा खुला हो।


सोशल नेटवर्किंग साइट रेडिट पर एक उसे ने जो दास्तां बयान की है , वो चौंकाने वाली है। इस शख्स ने 65 सालों से घर के तहखाने में पड़े एक लंचबॉक्स की तस्वीर शेयर की है।


सोशल साइट रेडिट पर Branik12 नाम से बने इस शख्स के यूजर आईडी से कई फोटोज अपलोड हुई हैं, जो इस पूरी कहानी को बताती हैं। कुछ सालों पहले इस शख्स ने एक पुराना घर खरीदा था। अपनी वाइफ के साथ नए घर में शिफ्ट होने पर दोनों ने पहले फ्लोर की मरम्मत करवाई। तब तक सब ठीक था।


लेकिन जब उन्होंने बेसमेंट ठीक करवाने का फैसला किया तो अचानक ही कुछ ऐसा हुआ जिसकी दोनों ने उम्मीद नहीं की होगी। बेसमेंट की सीलिंग की सफाई करते हुए उन्हें ऊपर पड़े कुछ पुराने सामान हटाने थे। इन्हीं सामानों में एक पुराना लंच बॉक्स पड़ा था। पहले तो दोनों ने ही उसे कचरा समझकर फेंक दिया, लेकिन जब उन्होंने उसे खोला, तो उनकी किस्मत बदल गई।


जब उन्होंने लंच बॉक्स खोला तो उन्होंने देखा कि अंदर मात्र कुछ पुराने अखबार पड़े हैं। ये अखबार 1951 के समय के थे। तब दोनों को लगा कि कोई इन अखबारों को सहेजना चाहता होगा। लेकिन जैसे ही उन्होंने अखबार हटाया, अंदर से दो पैकेट्स मिले।


लंच बॉक्स में अमेरिकी डॉलर्स पड़े थे। इनमें से कुछ नोट तो ऐसे थे जो अब काफी रेयर हो चुके हैं। उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा था कि ये पैसे उनके हैं। जब उन्होंने पुरे पैसे गिने, तो पता चला कि बॉक्स में कुल 15 लाख रुपए थे। अब तो आपको यकीन हो गया होगा कि किस्मत नाम की भी कोई चीज होती है।


Tags:    
Share it
Top