Top
Home > प्रदेश > बिहार > हवा में खराब हुआ दिल्ली से पटना जा रहा विमान, बाल-बाल बचे 160 यात्री

हवा में खराब हुआ दिल्ली से पटना जा रहा विमान, बाल-बाल बचे 160 यात्री

हवा में खराब हुआ दिल्ली से पटना जा रहा विमान, बाल-बाल बचे 160 यात्री

दिल्ली से पटना आ रहा गो-एयर का ...Editor

दिल्ली से पटना आ रहा गो-एयर का विमान मंगलवार की रात बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया। पटना एयरपोर्ट पर लैंडिंग से ठीक पहले विमान संख्या जी8-150 की पंखी टूटकर इंजन में जा घुसी जिससे इंजन डैमेज हो गया। विमान के पायलट ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए किसी तरह एयरपोर्ट पर विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई।

विमान में 160 यात्री सवार थे। इसी विमान को पटना से रात में ही वापस दिल्ली के लिए उड़ान भरनी थी मगर विमान खराब होने के कारण ऐसा नहीं हो सका। नतीजा, दिल्ली जाने वाले 165 यात्रियों को पटना एयरपोर्ट से ही वापस लौटना पड़ा।

दिल्ली जाने वाले यात्रियों ने किया हंगामा

पटना से दिल्ली जाने वाले 165 यात्रियों को जब मालूम हुआ कि उनकी उड़ान रद हो गई है तो वैकल्पिक व्यवस्था की मांग कर वे हंगामा करने लगे। रात 10 बजे के आसपास पटना से दिल्ली की एक ही फ्लाइट बची थी जो पहले से ही पूरी तरह फुल थी। रात 12 बजे तक सारे यात्री वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर हंगामा करते रहे।

यात्रियों के हंगामे को देखते हुए गो एयर के कई कर्मचारी व अधिकारी खिसक लिए। जो यात्री पटना शहर व आसपास के रहने वाले थे वे टिकट वापस कर लौट गए परंतु जो बाहर से आए थे वे वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर डटे हुए थे। देर रात तक डटे यात्रियों को विमान कंपनी की ओर से भोजन भी नहीं दिया गया।

सुबह में भी रद थी दिल्ली-मुंबई जाने वाली फ्लाइट

गो एयर के लिए मंगलवार का दिन शुभ नहीं रहा। सुबह में मुंबई वाया दिल्ली जाने वाली विमान संख्या जी 8-136 दिल्ली से पहुंची ही नहीं। सारे यात्री जब एयरपोर्ट पहुंचे तब उन्हें बताया गया कि मुंबई वाया दिल्ली जाने वाली विमान संख्या जी 8-136 रद कर दी गई है। इसके बाद यात्रियों ने वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर जमकर हंगामा किया। काफी देर तक हंगामा होने के बाद कुछ लोगों को दूसरे विमान से दिल्ली भेजा गया।

इस संबंध में मुंबई जा रहे यात्री ऋषभ एवं अंकिता ने बताया कि उनलोगों को मुंबई जाना अति आवश्यक था। दिन में ही उन्हें नौकरी ज्वाइन करना था। वे एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए समस्तीपुर आए थे। समस्तीपुर से सीधे पटना एयरपोर्ट पहुंचे थे। गाड़ी भी छोड़ चुके हैं। अब कहां जाएंगे। काफी देर तक हंगामा होने पर उन्हें बताया गया कि आपको दोपहर 2:10 बजे मुंबई जाने वाली गो एयर की विमान संख्या जी8-586 से मुंबई भेजा जाएगा। 2:10 बजे आने वाला विमान 3:35 बजे पहुंचा और इसे चार बजे के बाद मुंबई के लिए रवाना किया गया।

Tags:    
Share it
Top