Top
Home > प्रदेश > बिहार > मायावती ने की केंद्र सरकार की आलोचना, कहा आम बजट के दावे हवा-हवाई

मायावती ने की केंद्र सरकार की आलोचना, कहा आम बजट के दावे हवा-हवाई

मायावती ने की केंद्र सरकार की आलोचना, कहा आम बजट के दावे हवा-हवाई

उत्तर प्रदेश की पूर्व...Editor

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बजट पर केंद्र सरकार को घेरा है. मायावती ने आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि केंद्र सराकर का आम बजट अमीर तबकों को ही ध्यान में रखकर बनाया गया है और केवल हवा-हवाई दावे किए गए हैं.


बता दें कि गुरुवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यूनियन बजट पेश किया था. जिसके बाद विपक्ष के नेताओं ने बजट पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए केंद्र सरकार की आलोचना की.

वादाखिलाफी के लिए देश से माफी मांगे मोदी

मायावती ने गुरुवार को एक बयान जारी कर आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी को बताना चाहिए कि अच्छे दिन का वादा जो उन्होंने किया था, वह कहां है. उन्हें वादाखिलाफी के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए.

मायावती ने यह भी कहा कि एक जिम्मेदार सरकार की तरह भाजपा सरकार को अपने काम का लेखा-जोखा भी जनता को बताना चाहिए, जो अब तक नहीं किया गया है.

बजट भारत के हितों की रक्षा नहीं करता

उन्होंने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट भारत के हितों की रक्षा नहीं करता. युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर मुहैया कराने की जरूरत है, न कि पकौड़ा बेचकर रोजगार अर्जित करने के सरकारी सुझाव की. करोड़ों शिक्षित बेरोजगार बेहद मजबूरी में पहले से ही पकौड़ा और चाय बेच रहे हैं. उनके कौशल के हिसाब से यह बिल्कुल सही नहीं है.

किसान के हितों का नहीं है बजट

मायावती ने कहा कि असल में मोदी सरकार की अब तक जो प्राथमिकताएं थीं, उनमें गरीब, मजदूर, किसानों के हितों को साधने वाली कतई नहीं रही हैं. यही कारण है कि विकास के जो दावे सरकार कर रही है, उसका थोड़ा भी लाभ इन वर्गो को नहीं मिल पाया है.

Tags:    
Share it
Top