Home > प्रदेश > बिहार > बिहार विधान परिषद के लिए आरजेडी ने घोषित किए अपने उम्मीदवार

बिहार विधान परिषद के लिए आरजेडी ने घोषित किए अपने उम्मीदवार

बिहार विधान परिषद के लिए आरजेडी ने घोषित किए अपने उम्मीदवार

बिहार में विधान परिषद की 11...Editor

बिहार में विधान परिषद की 11 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर आरजेडी ने अपने कोटे के चार सीटों के लिए उम्मीदवार तय कर दिए. बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की.


आरजेडी ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, खुर्शीद मोहसिन और हम पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के बेटे संतोष मांझी के नामों की घोषणा कर दी है.

राबड़ी देवी शुक्रवार को विधान परिषद के लिए अपनी उम्मीदवारी का पर्चा दाखिल कर सकती है. रामचन्द्र पूर्वे पिछले दो टर्म से विधानसभा चुनाव हार रहे थे. विधान परिषद के लिए उनके नाम कि चर्चा पहले भी कई बार हो चूकी थी, लेकिन इस बार अतंतः उन्हें उम्मीदवारी मिल गई. रामचन्द्र पूर्वे पिछले टर्म से आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष है. वह काफी कुशल नेता माने जाते है और राबड़ी मंत्रिमंडल में वो शिक्षा मंत्री रह चुके हैं.

संतोष मंडल पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के बेटे है. जीतनराम मांझी हाल ही में एनडीए छोड कर महागठबंधन में शामिल हुए हैं. वो लगातार अपने बेटे को राजनीति में स्थापित करने के प्रयास में लगे हुए थे. एनडीए में तो उन्हें सफलता नहीं मिली लेकिन महागठबंधन में वो अपने बेटे को टिकट दिलने में सफल रहें.

खुर्शिद मोहसिन का राजनैतिक इतिहास तो कोई खास नहीं है, लेकिन वो नालंदा के रहने वाले हैं और लालू प्रसाद यादव के बहुत पुराने सहयोगी रहे हैं. इस बार उन्हें भी राज्य के उच्च सदन जाने का मौका मिल रहा है.

26 अप्रैल को बिहार विधानपरिषद की खाली पड़ी 11 सीटों के लिए जरूरत हुई तो चुनाव होगा. इस बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का कार्यकाल भी समाप्त हो रहा है. आरजेडी को इस चुनाव में 4 सीटों का फायदा हो रहा है और इस बार जरूरी संख्या हो जाने पर राबड़ी देवी बिहार विधानपरिषद में प्रतिपक्ष की नेता घोषित हो जाएंगी.

Latest News

View All
Share it
Top