Home > प्रदेश > बिहार > राबड़ी आवास की सुरक्षा नीतीश ने बहाल की

राबड़ी आवास की सुरक्षा नीतीश ने बहाल की

राबड़ी आवास की सुरक्षा नीतीश ने बहाल की

राबड़ी आवास की सुरक्षा कम करने...Editor

राबड़ी आवास की सुरक्षा कम करने को लेकर बवाल मच गया था मगर अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पत्र पर लिया संज्ञान लेते हुए 10 सर्कुलर रोड की पूर्व की सुरक्षा व्यवस्था को बहाल करने का निर्देश दिया है, साथ ही पूरे घटनाक्रम पर जानकारी मांगी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पटना पहुंचते ही पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पत्र से अवगत कराया गया. पत्र पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने गृह विभाग से पूरी स्थिति की जानकारी मांगी है कि कब, क्यों और किस स्तर पर दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को जीवन पर्यन्त आवंटित सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड की सुरक्षा व्यवस्था में परिवर्तन का निर्णय लिया गया.


मुख्यमंत्री ने पूर्व की सुरक्षा व्यवस्था को बहाल करने का निर्देश दिया है और सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में पूरी स्थिति पर जानकारी मांगी है. इससे पहले मंगलवार को राबड़ी देवी के आवास 10 सर्कुलर रोड से आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की सुरक्षा में लगे बीएमपी 2 के 32 जवानों को हटा लिया गया था. सुरक्षा हटाने के पीछे यह बताया गया कि लालू यादव अभी जेल में हैं इसलिए फिलहाल उनकी सुरक्षा वापस ली गई है, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव की सुरक्षा यथावत है.

राबड़ी के आवास से सुरक्षा पर कमी किए जाने पर उठे विवाद के बीच पुलिस मुख्यालय से ये भी जानकारी मिली कि मुख्यमंत्री आवास से ज्यादा सुरक्षकर्मी राबड़ी आवास पर तैनात हैं. राबड़ी देवी ने सुरक्षा हटाए जाने के विरोध में नीतीश कुमार को पत्र लिखा था. गौरतलब है कि मामले पर जीतनराम मांझी ने भी सुरक्षा लेने से मना करते हुए सरकार के निर्णय का विरोध किया था.

Tags:    
Share it
Top