Home > प्रदेश > बिहार > आज शाही अंदाज में होगी लालू यादव के बेटे की शादी

आज शाही अंदाज में होगी लालू यादव के बेटे की शादी

आज शाही अंदाज में होगी लालू यादव के बेटे की शादी

'गुदरी के लाल' कहे जाने वाले...Editor

'गुदरी के लाल' कहे जाने वाले लालू प्रसाद यादव, के बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी पूरे शाही अंदाज में होगी। शादी की तैयारियों की मॉनीटरिंग की जिम्मेदारी निरंजन पप्पू को सौंपी गई है। पप्पू राजद के पुराने नेता हैं और टेंट, डेकोरेशन और पंडाल के बड़े कारोबारी हैं।


शादी में शामिल होने के लिए अतिथियों को करीब 2000 कार्ड बांटे गए हैं। इसके अलावा हजारों लोगों को शादी में आने का न्यौता वाट्सऐप, मैसेंजर, ई-मेल के जरिए भेजा गया है। अनुमान है कि शादी में कम से कम दस हजार लोग शामिल होंगे।

मेहमानों को भोजन और नाश्ते में 30 प्रकार के शुद्ध शाकाहारी व्यंजन परोसे जाएंगे। इन व्यंजनों को तैयार करने के लिए विशेष कारीगर और हलवाई कानपुर से बुलाए गए हैं। भोजन में परंपरा को ध्यान में रखकर बरी, फुलौरी, हाथी कान पूड़ी, बुंदिया, लिट्टी-चोखा, रायता, बैंगन बड़ी और गरमा-गर्म ईमरती के साथ रबड़ी तैयार कराई गई है।

निरंजन पप्पू ने बताया कि तेज प्रताप जब घोड़ी चढ़कर ऐश्वर्या के यहां बारात के साथ जाएंगे तो उनके आगे और पीछे चार प्रकार की बैंड होगी। ये बैंड झारखंड, आरा, मुजफ्फरपुर और मोतीहारी से बुलाई गई हैं।

इसके अलावा शहनाई वादक शकील खान, तनवीर हुसैन और फरीद भाई जोधपुर से आये हैं। शकील खान ने एक रुपया मेहनताना नहीं लिया है। उन्होंने बताया कि वह लालू यादव की तीन बेटियों की शादी में शहनाई बजा चुके हैं।

परिवार को बुरी नजरों से बचाने के लिए सजावट में नींबू और मिर्च का इस्तेमाल किया जा रहा है। 10 सर्कुलर स्थित सरकारी आवास को वैसे तो फूलों से सजाया संवारा जा रहा है, लेकिन साथ ही जगह जगह नींबू और मिर्च भी लगाए गए हैं। पंडित राजनंदन झा का कहना है कि शादी में नींबू और मिर्च का कोई व्यावहारिक पक्ष तो नहीं है, लेकिन लोग बुरी नजर से बचने के लिए नींबू और मिर्च लगाते हैं।

Tags:    
Share it
Top