Home > प्रदेश > बिहार > मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में पूर्व मंत्री पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में पूर्व मंत्री पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में पूर्व मंत्री पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम यौन...Editor

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम यौन उत्पीड़न मामले में सीबीआई के रडार पर आईं बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा और उनके पति चंद्रशेखर वर्मा पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। वहीं चाइल्ड प्रोटेक्शन ऑफिसर रहे रवि रौशन की पत्नी शिभा कुमारी पर भी कानून का शिकंजा कसता जा रहा है।

यौन उत्पीड़न की शिकार हुई नाबालिग लड़कियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की आरोपी शिभा कुमारी को पकड़ने के लिए स्थानीय पुलिस ने बुधवार को इश्तेहार जारी किया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बेगूसराय में मंजू वर्मा की ससुराल पर सीबीआई के छापे में बरामद कारतूस जांच में अवैध पाए गए हैं। इस बरामदगी के बाद वर्मा दंपत्ती के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर पहले ही दर्ज कराई जा चुकी है।

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, चेरिया बरियारपुर स्थित मंजू वर्मा के ससुराल से कुल 40 कारतूस मिले थे। इनमें 19 सशस्त्र बलों के एसएलआर राइफल में इस्तेमाल होने वाले कारतूस हैं, जिनकी बिक्री पूरे देश में अवैध है। मंजू वर्मा या उनके पति चंद्रशेखर वर्मा इन कारतूसों की बरामदगी के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए हैं।

इधर, यौन उत्पीड़न मामले में मुजफ्फरपुर के चाइल्ड प्रोटेक्शन अधिकारी रहे रवि रौशन की पत्नी शिभा कुमारी ने अपने पति की गिरफ्तारी को गलत ठहराते हुए आरोप लगाया था कि उन्हें सलाखों के पीछे भेज कर असली गुनहगारों को बचाने की कोशिश हो रही है। इसी दौरान शिभा ने फेसबुक पर बालिका गृह में रहने वाली उन लड़कियों की तस्वीरें पोस्ट कर दी जिनके साथ रेप की पुष्टि हुई थी।

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए पीड़िताओं की तस्वीरें सार्वजनिक करने के मामले में कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया था। इसके बाद मुजफ्फरपुर महिला थाने की एसएचओ ज्योति कुमारी ने पॉक्सो अदालत में शिभा की गिरफ्तारी के लिए अर्जी दी जिसे न्यायाधीश आर. पी. तिवारी ने 13 अगस्त को मंजूर कर लिया था।

मीडिया में आकर पति का बचाव करने वाली शिभा गिरफ्तारी वारंट निकलने के बाद भूमिगत हो गईं। इसे देखते हुए स्थानीय पुलिस ने उसके घर पर इश्तेहार चिपका दिया है। ज्ञात हो कि मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को मदद पहुंचाने के आरोप में रवि रौशन 24 जून को गिरफ्तार किए गए थे। स्थानीय पुलिस उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।

Tags:    

Latest News

View All
Share it
Top