Home > प्रदेश > बिहार > पटनाः अतिक्रमण हटाने के विरोध में हम कार्यकर्ताओं का 'मांझी मार्च', पुलिस ने भांजी लाठी

पटनाः अतिक्रमण हटाने के विरोध में हम कार्यकर्ताओं का 'मांझी मार्च', पुलिस ने भांजी लाठी

पटनाः अतिक्रमण हटाने के विरोध में हम कार्यकर्ताओं का मांझी मार्च, पुलिस ने भांजी लाठी

राजधानी पटना में अतिक्रमण...Editor

राजधानी पटना में अतिक्रमण हटाने के विरोध में रविवार को एक बार फिर हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए. अतिक्रमण हटाने के सरकार के तानाशाही रवैये के खिलाफ हम के कार्यकर्ताओं ने आक्रोश मार्च निकाला. कार्यकर्ताओं ने कारगिल चौक से लेकर राजभवन तक मार्च निकाला.

खबरों के अनुसार, हम के कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हो गई. झोपड़ी और फुटपाथ दुकानदारों की समस्या को लेकर हम पार्टी के राजभवन मार्च के दौरान कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए. जिसके बाद पुलिस ने हम के कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज कर दिया.

दरअसल, राजभवन मार्च के दौरान गांधी मैदान स्थित जेपी गोलंबर पर पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की. लेकिन कार्यकर्ता और पुलिस आपस में भिड़ गए. जिसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया. बताया जाता है कि कई कार्यकर्ताओं को चोटें आई है..

विस्थापित झुग्गी झोपड़ी को लेकर कार्यकर्ता राजभवन मार्च कर रहे थे. इनलोगों के साथ दीघा रेलवे ट्रैक के से हटाये गये सैकड़ों महिला और पुरुष भी हाथ में हम पार्टी का झंडा लिए हुए इस जुलूस में शामिल थे.

इस जुलूस की अगुवाई जीतनराम मांझी कर रहे थे. मांझी ने कहा कि सरकार खुद ही बनाई वेंडर एक्ट 2014 का उल्लंघन कर रही है. एक्ट के तहत वेंडर जोन का निर्धारण करना था, लेकिन बीते वर्षों में सरकार ने कुछ नहीं किया और गरीबों को परेशान किया जा रहा है.

हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने बिहार सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अंतिक्रमण के नाम पर तमाशा बंद करें, नहीं तो गरीबों के साथ मिलकर बड़ा आंदोलन करेंगे

Tags:    

Latest News

View All
Share it
Top