Top
Home > प्रदेश > बिहार > बिहार में बेबस सरकार: सुशील मोदी की अपराधियों से अपील, पितृपक्ष में न करें अपराध

बिहार में बेबस सरकार: सुशील मोदी की अपराधियों से अपील, पितृपक्ष में न करें अपराध

बिहार में बेबस सरकार: सुशील मोदी की अपराधियों से अपील, पितृपक्ष में न करें अपराध

बिहार सरकार अपराधियों के सामने ...Editor

बिहार सरकार अपराधियों के सामने किस कदर बेबस है इसका उदाहरण खुद राज्य के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने दिया है। सोमवार को उन्होंने अपराधियों से आग्रह किया कि वह कम से कम पितृपक्ष के दौरान किसी तरह के अपराध में संलिप्त ना रहें। मोदी का बयान ऐसे समय पर आया है जब रविवार को बदमाशों ने मुजफ्फरपुर के पूर्व मेयर समीर कुमार की एके-47 से गोली मारकर हत्या कर दी थी।

अपराधियों से अपील करने की वजह से सुशील कुमार मोदी विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। उनपर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने चुटकी ली है। मोदी ने गया में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, 'मैं अपराधियों से भी हाथ जोड़कर आग्रह करूंगा, कम से कम पितृ पक्ष में तो छोड़ दीजिए। बाकी दिन मना करें न करें कुछ न कुछ तो करते ही रहते हैं।'

मोदी ने कहा, 'किसी भी तरह की ऐसी गतिविधियों में शामिल ना हों जिससे बिहार की छवि खराब होती हो और गया जैसे पवित्र शहर का नाम बदनाम हो। जिसके कारण यहां आने वाले पर्यटकों को शिकायत करने का मौका मिले।' हालांकि उन्होंने अपराधियों से भी कहा कि वह बचकर नहीं जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अगर आप अपराध करेंगे तो यहां सभी जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं और आप बचकर निकल नहीं पाएंगे।

उप-मुख्यमंत्री के इस बयान पर तेजस्वी ने चुटकी लेते हुए कहा, 'खुलासा और दिलासा मास्टर की कुख्यात जोड़ी डर के मारे कुछ दिनो में अपराधियो के पैर भी पकड़े तो अचंभित नहीं होना। क्योंकि बिहार पुलिस से ज्यादा एके-47 अपराधियों के पास है।' उनका यह बयान ऐसे वक्त पर आया है जब विपक्षी पार्टियां राज्य में बढ़ते अपराध के लिए सरकार को आड़े हाथ ले रही हैं।

इसी बीच मुजफ्फरपुर में हुए पूर्व मेयर समीर कुमार हत्याकांड को लेकर पुलिस ने एक व्यवसायी को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। पटना पुलिस मुख्यालय में भी इस मामले को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक हुई। बैठक में डीजीपी, गृह सचिव के अलावा कई आला अधिकारी शामिल हुए। बैठक के संबंध में बताया जाता है कि पुलिस मुख्यालय ने जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है।

इधर, लगातार बढ़ते अपराध के कारण विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा है कि बिहार में एके-47 आम हो गया है। तेजस्वी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर को दिन-दहाड़े एके-47 से मार दिया गया। नीतीश की नाकामियों से बिहार में एके-47 आम हथियार हो गया है। समस्तीपुर में बिजनेसमैन की हत्या। पटना में व्यवसायी की हत्या। मोतिहारी में छात्र की हत्या।

वहीं, तेजस्वी यादव ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि बिहार में कानून का राज है। कानून अपना काम करेगा। हम ना किसी को फंसाते हैं, ना किसी को बचाते हैं। नीतीश कुमार के इन दो तकिया कलामों ने बिहार का बेड़ा गर्क कर दिया है। राजद उपाध्यक्ष रघुवंश सिंह ने कहा है कि बिहार में न तो सुशासन है और न ही कानून का राज है। नीतीश कुमार से बिहार अब नहीं संभल रहा है। वह केवल भाजपा के खुशामद में लगे हैं। पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार का इकबाल खत्म हो गया है। अपराधियों के सामने ये सरकार बेबस है। वैसे भाजपा नेता शहनवाज हुसैन ने कहा है कि अपराधी बख्शे नहीं जाएंगे। बौखलाए अपराधी इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

Tags:    
Share it
Top