Home > प्रदेश > बिहार > बिहार कांग्रेस प्रभारी से मिले सांसद पप्पू यादव, राजनीतिक हलकों में मची हलचल

बिहार कांग्रेस प्रभारी से मिले सांसद पप्पू यादव, राजनीतिक हलकों में मची हलचल

बिहार कांग्रेस प्रभारी से मिले सांसद पप्पू यादव, राजनीतिक हलकों में मची हलचल

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार ...Editor

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार में राजनीति हर दिन रंग बदल रही है। अभी एनडीए में सीटों का बंटवारा पूरी तरह सुलझा भी नहीं है कि अब मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव ने कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं। रविवार को देर रात पप्पू यादव कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल से मुलाकात कर बिहार की राजनीति में नया मोड़ ला दिया है।

पप्पू यादव अचानक बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश कार्यालय सदाकत आश्रम पहुंच गए जिसके बाद से ही यहां की सरगर्मी तेज हो गई है। माना ये भी जा रहा है कि जल्द ही पप्पू यादव कांग्रेस का तिरंगा पट्टा पहन सकते हैं।

जन अधिकार पार्टी के मुखिया और सांसद पप्पू यादव रविवार देर रात बंगलूरू से लौटे और बिना किसी देरी के कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल से मुलाकात के लिए अचानक बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के ऑफिस पहुंच गए। सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं की बंद कमरे में देर तक बातचीत हुई।

इस मुलाकात का बिहार की राजनीति में ही नहीं केंद्र की राजनीति में भी दूरगामी परिणाम निकलेगा। बिहार की राजनीतिक को करीब से देखने वालों का कहना है कि पप्पू यादव ने जब आरजेडी का दामन छोड़ा था तब उन्होंने राजद सुप्रीमो पर कई आरोप लगाए थे जिसमें बड़ा आरोप बेटे तेजस्वी को आगे बढ़ाने का लगाया था। उन्होंने कहा था कि पार्टी का उत्तराधिकारी मुझे होना चाहिए लेकिन पुत्र प्रेम में लालू अपने बेटों को आगे बढ़ा रहे हैं। लेकिन यहां यह जानना भी बहुत जरूरी है कि पप्पू यादव की पत्नी रंजीता रंजन सुपौल से कांग्रेस की सांसद हैं।

इसी राजनीतिक उठा-पटक के बीच शक्ति गोहिल से मुलाकात के बाद पप्पू यादव ने ट्वीट कर राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने शासन व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए उसे पुरातात्विक अवशेष बताया है। साथ ही मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण से लेकर सुपौल के त्रिवेणीगंज स्थित कस्तूरबा विद्यालय में छात्राओं पर हुए हमले पर भी निशाना साधा।

कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल से जन अधिकार पार्टी के संरक्षक पप्पू यादव की मुलाकात पर राजद नेता भाई वीरेंद्र ने पप्पू यादव को धोखेबाज कहा। उन्होंने कहा कि पप्पू यादव को धोखा देने की आदत है उनपर बिलकुल विश्वास नहीं किया जा सकता है साथ ही उन्होंने एनडीए से मिले होने का भी आरोप लगाया है। जबकि जदयू प्रवक्ता नीरज ने कहा कहा कि कांग्रेस को पप्पू यादव को मुबारक हो लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि पप्पू यादव 24 से अधिक मामलों में आरोपित हैं।

Tags:    
Share it
Top