Home > प्रदेश > बिहार > बिहार में शादी ब्याह के मौसम में लोगों की जानें बेवजह चली जाती हैं। इसकी वजह हैं हर्ष फायरिंग की घटनाएं

बिहार में शादी ब्याह के मौसम में लोगों की जानें बेवजह चली जाती हैं। इसकी वजह हैं हर्ष फायरिंग की घटनाएं

बिहार में शादी ब्याह के मौसम में लोगों की जानें बेवजह चली जाती हैं। इसकी वजह हैं हर्ष फायरिंग की घटनाएं

बिहार में लाख दावों के बाद भी...Editor

बिहार में लाख दावों के बाद भी हर्ष फायरिंग की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। बारात के दौरान की जा रही हर्ष फायरिंग से कई लोग मारे गए हैं। सोमवार को भी शादी समारोह में राज्य में एक साथ तीन अलग-अलग स्थानों में हुई हर्ष फायरिंग से जहां दो लोगों की मौत हो गई तो वहीं एक की हालत नाजुक बनी हुई है।

हर्ष फायरिंग की पहली घटना सहरसा की है जहां शादी समारोह में भाग लेने घर से निकले इंटर के छात्र अमित कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। शहर के विद्यापति नगर निवासी पान दुकानदार मोहन ठाकुर का पुत्र अमित घर से चैनपुर गांव में एक शादी समारोह में भाग लेने की बात कहकर घर से निकला था। देर रात हत्या की सूचना घर वालों को मिली। इस मामले में पुलिस ने एक को हिरासत में लिया है।

गोलीबारी की दूसरी घटना कैमूर की है जहां बारात में नाच के दौरान बेंजो मास्टर को गोली मार दी गई जिससे मौके पर ही बैंजो मास्टर की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक शराब के नशे में धुत्त एक युवक ने इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने फरार युवक के घर छापेमारी की और वहां से 11 कारतूस का खोखा, तलवार बरामद किया। जानकारी के मुताबिक भभुआ के कंचन नगर में रोहतास के करहगर के बड़हरी से बारात आई थी।

हर्ष फायरिंग की तीसरी घटना बगहा की है जहां एक नर्तकी को गोली लगी है। बगहा के पारस नगर मोहल्ले में बारात में नर्तकी के साथ डांस करने को लेकर विवाद में गोली चल गयी। गोली द्वारपूजा के समय डांस कर रही नर्तकी को लगी। घायल नर्तकी को अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है । उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है ।

पुलिस ने मामले में एक आरोपी को हिरासत में लिया है ।घटना रविवार की रात 10बजे के आसपास की है ।बताया जाता है कि पारस नगर मोहल्ले में बारात आई थी ।बारात में द्वारपूजा के वक्त नर्तकी डांस कर रही थी ।इसी दौरान दो गुटों में विवाद होने लगा।एक गुट ने गोली चला दी। स्टेज पर डांस कर रही नर्तकी के पैर , हाथ व पीठ में गोली लगी है।

नगर थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया कि घायल नर्तकी सिलीगुड़ी की रत्ना कुमारी (24 वर्ष )को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत में सुधार है। मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस घटना की जांच पड़ताल कर रही है।

Tags:    
Share it
Top