Home > प्रदेश > बिहार > बिहार में मौसम का कहर: वज्रपात ने ले ली 11 लोगों की जान,13 घायल

बिहार में मौसम का कहर: वज्रपात ने ले ली 11 लोगों की जान,13 घायल

बिहार में मौसम का कहर: वज्रपात ने ले ली 11 लोगों की जान,13 घायल

बिहार के कई जिलों में आज मौसम ...Editor

बिहार के कई जिलों में आज मौसम ने कहर बरपाया है। राज्य के विभिन्न जिलों में वज्रपात से 11 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं 13 लोग घायल हो गए हैं। आकाशीय बिजली गिरने से सहरसा जिले में छह लोगों की मौत हो गयी तो वहीं दरभंगा में चार लोगों की मौत हो गई और मधेपुरा जिले में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए हैं।

सहरसा जिले में वज्रपात से 12 वर्षीया रेणु कुमारी, करुआ गांव में 13 साल निशा कुमारी और 10 साल के अंकित कुमार (भाई-बहन) की मौत हो गयी। जबकि सलखुआ प्रखण्ड के गौसपुर गांव में 20 वर्षीय राम सागर यादव की तथा सोनवर्षा प्रखण्ड के कोपा पंचायत में 45 वर्षीया हमीदा खातून की मौत हो गयी। तो वहीं ठनका गिरने से महिषी प्रखण्ड के बधवा पंचायत फोरसाही टोला निवासी 61 वर्षीय फूलो यादव की मौत और एक व्यक्ति जख्मी है।

दरभंगा में वज्रपात से चार की मौत

जिले के कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र में विभिन्न जगहों पर शुक्रवार की सुबह पांच से छह बजे के बीच बारिश के दौरान हुए वज्रपात की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई । मृतकों में दुबहा गांव के मदन यादव ( 33), कुबोतन गांव के महादेव यादव ( 36) व बेरो बथनाहा गांव के जनार्दन राम ( 36) व हरेराम यादव (38) हैं ।

मदन व महादेव खेत में शौच कर रहे थे। जबकि जनार्दन व हरेराम गांव स्थित स्कूल परिसर में दातुन कर रहे थे। दोनों ट्रैक्टर चालक थे। सड़क निर्माण में मिट्टी भराई का काम करते थे। पुलिस ने चारों शवों को अपने कब्जे में ले लिया है । पोस्टमार्टम के लिए भेजने की प्रक्रिया चल रही है । इस घटना से इन गांवों में मातम पसर गया है ।

ब्रजपात से एक की मौत, एक दर्जन जख्मी

मधेपुरा जिले में शुक्रवार को दो जगह हुए ब्रजपात से जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई है वहीं 12 लोग जख्मी हो गए हैं। पुरैनी प्रखंड अंतर्गत सपरदह पंचायत के कड़ामा में ब्रजपात से 35 वर्षीय मनोज मेहतर की मौत हो गई है, वहीं गम्हरिया में हुए बज्रपात से 12 लोग जख्मी हो गए हैं।

सभी घायल गम्हरिया थाना क्षेत्र के ईटवा जीवछपुर पंचायत के वार्ड नंबर नौ सिहपुर गांव के हैं। सभी का इलाज पीएचसी में किया जा रहा है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. डीएन चौधरी ने बताया कि सभी मरीज सुरक्षित हैं। जख्मी में दो बच्चे, एक पुरुष और नौ महिला शामिल हैं।

Tags:    
Share it
Top