Home > प्रदेश > बिहार > कर्नाटक चुनाव 2018 : शुरुआती रुझान से गदगद हुए अश्विनी चौबे, कहा- जनता पीएम मोदी के साथ

कर्नाटक चुनाव 2018 : शुरुआती रुझान से गदगद हुए अश्विनी चौबे, कहा- जनता पीएम मोदी के साथ

कर्नाटक चुनाव 2018 : शुरुआती रुझान से गदगद हुए अश्विनी चौबे, कहा- जनता पीएम मोदी के साथ

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में...Editor

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की शुरुआती बढ़त पर बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री और बक्सर से सांसद अश्विनी चौबे ने कहा कि कर्नाटक में विकास की जीत होगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी कर्नाटक में सरकार बनाएगी. चौबे ने कहा कि देश की जनता ने पीएम मोदी का साथ दिया है. कांग्रेस चारो खाने चित होगी.

शुरुआती रुझानों में कर्नाटक में बीजेपी अपने दम पर सरकार बनाती हुई दिख रही है. पार्टी की जीत से बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं.
कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों में से 222 सीटों के लिए 12 मई को हुई वोटिंग के नतीजे आना शुरू हो गए हैं. शुरुआती रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी, लेकिन जैसे-जैसे नतीजे आने लगे बीजेपी ने कांग्रेस को पछाड़कर 100 सीटों का आकंड़ा छू लिया है. जबकि कांग्रेस का प्रदर्शन पिछले चुनाव की तुलना में बेहतर नहीं रहा.
जेडीएस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए. 48 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. राज्य में मतगणना के लिए 282 केंद्र बनाए गए है. नतीजे और रुझान लगातार आ रहे है. यहां 72.5 फीसदी मतदान हुआ था.
राज्य के लोगों ने भी इन चुनावों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया. यहां 72.5 फीसदी मतदान हुआ था. राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस, बीजेपी और जेडीएस के बीच कड़ा मुकाबला है. 2013 में हुए चुनावों में यहां कांग्रेस 122, बीजेपी 43 और जेडीएस 27 सीटों पर विजयी हुई थी. जेडीएस को इन चुनावों का गेम चेंजर माना जा रहा है

Tags:    
Share it
Top