Home > प्रदेश > बिहार > गर्मी से मरने वालों की संख्या 50 हो गई: बिहार

गर्मी से मरने वालों की संख्या 50 हो गई: बिहार

गर्मी से मरने वालों की संख्या 50 हो गई: बिहार

तीन दिनों में गया का अधिकतम...Editor

तीन दिनों में गया का अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. बिहार के तीन जिले लू और गर्मी से ज्यादा प्रभावित हैं और जानलेवा गर्मी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है. गर्मी और लू के थपड़ों से गया और औरंगाबाद में मरने वालों की तादात बढ़ी है. औरंगाबाद में 30 और गया में 20 लोगों ने जान गंवाई है. वहीं 100 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं.

गया में हीट वेव से प्रभावित ज्यादातर लोगों का इलाज अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में चल रहा है. मरीजों के लिए अस्पताल प्रबंधन ने अलग से बेड्स का इंतजाम किया है. पिछले 2 दिनों में गया में हीट वेव से मरने वालों की संख्या 20 पहुंच चुकी है. अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विजय कृष्ण प्रसाद ने बताया कि मरीजों के इलाज के लिए अस्पताल प्रबंधन हर संभव व्यवस्था कर रहा है. वहीं जिला प्रशासन को भी मरीजों की स्थिति के बारे में जानकारी दी गई है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लू और गर्मी से हुई मौतों पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. सरकार ने लू के कारण मृतकों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर लोगों को धूप में निकलते वक्त खास ध्यान रखने की सलाह दी है.

Share it
Top