Home > प्रदेश > बिहार > आज पटना की संकल्प रैली में 9 साल बाद सियासी मंच पर दिखेंगे सीएम नीतीश और पीएम मोदी

आज पटना की संकल्प रैली में 9 साल बाद सियासी मंच पर दिखेंगे सीएम नीतीश और पीएम मोदी

राजधानी पटना के ऐतिहासिक...Editor

राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आज एनडीए की संकल्प रैली होनेवाली है. इसकी पूरी तैयारी हो गई है. गांधी मैदान में नेता, कार्यकर्ताओं और जनताओं की भीड़ जुटने लगी है. आशंका जताई जा रही है कि गांधी मैदान में भाड़ी भीड़ जुटने वाली है. लिहाजा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. वहीं, आज 9 साल बाद सियासी मंच पर सीएम नीतीश कुमार और पीएम मोदी एक साथ दिखने वाले हैं.

बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी 11.45 बजे पटना एयरपोर्ट पहुचेंगे. वहीं, 12 बजे पीएम गांधी मैदान में आयोजित संकल्प रैली में शामिल होंगे. यह प्रोग्राम डेढ़ घंटे का हो सकता है. संकल्प रैली में पीएम मोदी के आने की वजह से पटना की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस को लगाया गया है.

वहीं, भीड़ की आशंका को देखते हुए पटना शहर के ट्रैफिक रूट में भी बड़ा बदलाव किया गया है. वहीं, वाहनों के पार्किंग व्यवस्था भी अलग से की गई है. बताया जा रहा है कि एनडीए के संकल्प रैली में 18 ट्रेन से लोग पटना पहुचेंगे.

एनडीए की इस संकल्प रैली में बिहार के सभी सहयोगी दल जेडीयू, एलजेपी और बीजेपी के सभी बड़े नेता शामिल होंगे. खास बात यह है कि 9 साल बाद एक बार फिर पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार एक साथ सियासी मंच पर दिखेंगे. 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले ही जेडीयू और बीजेपी की राह अलग हो गई थी. लेकिन इस बार दोनों एक साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

वहीं, इस रैली में एलजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान भी शामिल होंगे. एलजेपी ने संकल्प रैली के लिए एक लाख लोगों को जुटाने का दावा किया है. एलजेपी ने लोगों के लिए अलग से खास व्यवस्था भी की है. जिसमें रहने और खाने-पीने की पूरी व्यवस्था की गई है.

वहीं, एनडीए की संकल्प रैली पर बिहार की सियासत भी गरम हो गई है. रैली के एक दिन पहले ही विपक्षी नेताओं ने एनडीए के संकल्प रैली का जोरदार विरोध किया था.

Share it
Top