Top
Home > प्रदेश > बिहार > बिहार में CM नीतीश आवास की सुरक्षा में बड़ी चूक, सात पुलिसकर्मी निलंबित

बिहार में CM नीतीश आवास की सुरक्षा में बड़ी चूक, सात पुलिसकर्मी निलंबित

बिहार में CM नीतीश आवास की सुरक्षा में बड़ी चूक, सात पुलिसकर्मी निलंबित

बिना अनुमति एक डीएसपी स्तर के...Editor

बिना अनुमति एक डीएसपी स्तर के अधिकारी को मुख्यमंत्री आवास में प्रवेश करना महंगा पड़ गया। इस मामले में राज्य पुलिस मुख्यालय ने मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा में तैनात दो पुलिस निरीक्षकों के साथ-साथ कुल सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। जबकि, बिना अनुमति मुख्यमंत्री आवास में प्रवेश करने वाले डीएसपी के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

पुलिस मुख्यालय ने कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि निलंबित किए गए पुलिस निरीक्षकों में देवकिशोर प्रसाद और ज्ञान शंकर शामिल हैं। इनके अलावा दो अवर पुलिस निरीक्षक, एक हवलदार और दो सिपाहियों को भी निलंबित किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार दो दिन पूर्व निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में डीएसपी के पद पर तैनात रूपरंजन हरगवे मुख्यमंत्री आवास गए थे। हालांकि, उन्हें मुख्य द्वार पर सुरक्षाकर्मियों ने रोका। लेकिन वे सुरक्षाकर्मियों से उलझ पड़े और मुख्यमंत्री आवास में चले गए। डीएसपी मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के कार्यालय कक्ष तक पहुंच गए।

डीएसपी के बिना अनुमति सीएम हाउस में प्रवेश करने को मुख्यमंत्री आवास पर तैनात अधिकारियों ने काफी गंभीरता से लिया। तत्काल मुख्य द्वार पर तैनात सुरक्षा अधिकारियों से इस बाबत पूछताछ की गई। इस मामले में डीएसपी हरगवे से भी लिखित स्पष्टीकरण मांगा गया है। स्पष्टीकरण मिलने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    
Share it
Top