Top
Home > प्रदेश > बिहार > IRCTC मामले में बढ़ सकती हैं लालू परिवार की मुश्किलें, जानिए वजह

IRCTC मामले में बढ़ सकती हैं लालू परिवार की मुश्किलें, जानिए वजह

IRCTC मामले में बढ़ सकती हैं लालू परिवार की मुश्किलें, जानिए वजह

आईआरसीटीसी घोटाला मामले में...Editor

आईआरसीटीसी घोटाला मामले में लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। शुक्रवार को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में मामले कु सुनवाई हुई और कोर्ट ने इस मामले में समन जारी करने की तारीख 30 जुलाई निर्धारित की है। अब इसी तारीख को यह तय होगा कि पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और तेजस्‍वी यादव को समन जारी किया जाए या नहीं। फिलहाल कोर्ट ने इस मामले पर फैसला सुरक्षित रख लिया है।

इससे पहले सीबीआई की तरफ से इस मामले में आईआरसीटीसी के एक पूर्व ग्रुप मैनेजर का संबंध सामने आने के तीन महीने बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उस पर कार्रवाई की अनुमति दे दी है।

रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, गोयल ने मंगलवार रात को पूर्व ग्रुप मैनेजर बीके अग्रवाल पर अभियोग चलाने के लिए अनुमति दे दी। इस अधिकारी पर मामले में लालू व उनके परिवार को फायदा पहुंचाने के लिए जानबूझकर देरी कर मामले को कमजोर करने का आरोप है।

बता दें कि सीबीआई ने 16 अप्रैल को लालू, उनके बेटे तेजस्वी, पत्नी व बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी समेत 14 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। इन सभी पर 2006 में विनय व विजय कोचर से पटना में पॉश जगह पर मौजूद तीन एकड़ जमीन लेकर आईआरसीटीसी के रांची व पुरी के होटल उनकी कंपनी सुजाता होटल को सौंप देने का आरोप है।

Tags:    
Share it
Top