Home > क्राइम > चरस के लिए लॉ के दो छात्रों ने छाप दिए नकली नोट, गिरफ्तार

चरस के लिए लॉ के दो छात्रों ने छाप दिए नकली नोट, गिरफ्तार

चरस के लिए लॉ के दो छात्रों ने छाप दिए नकली नोट, गिरफ्तार

दो लाख की नकली करेंसी मामले...Editor

दो लाख की नकली करेंसी मामले में पुलिस ने दिल्ली और हरियाणा के लॉ के दो छात्रों को रोहतक से गिरफ्तार किया है। दोनों रोहतक में लॉ ग्रेजुएशन कर रहे थे। पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ है कि मलाणा क्रीम (चरस) की गरज के लिए दोनों ने नकली नोट छाप डाले। पहली बार दोनों ने यह प्रयोग किया और फंस गए।

पुलिस पूछताछ में इन्होंने कबूल किया है कि चरस के बदले दो अन्य युवकों के साथ मिलकर दलालों को जाली करेंसी दी थी। पुलिस अब इनके दो साथियों की तलाश में जुट गई है। गिरफ्तार किए गए युवकों की पहचान 20 वर्षीय विक्रांत निवासी हरियाणा और 21 वर्षीय परवेश निवासी दिल्ली के रूप में हुई है। इनके साथ दो अज्ञात युवक कौन थे, पुलिस इस बारे में अब इनसे कड़ी पूछताछ कर रही है। जल्द ही दोनों की गिरफ्तारी हो सकती है।

डीएसपी मंडी हितेश लखनपाल ने बताया कि दो अन्य युवक इन युवकों के साथ शामिल थे, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। उल्लेखनीय है कि कॉलेज छात्रों तक मलाणा क्रीम पहुंच रही है। इस पूरे मामले में सिराज से मलाणा और फिर दिल्ली के रोहतक तक चरस के दलालों के तार जुड़े हैं।
यह है मामला
पुलिस ने सीएम के गृहक्षेत्र से करीब सवा दो लाख के नकली नोट एक व्यक्ति से बरामद किए थे। बैंक में एक लाख नकली नोटों की एफडी करवाने पहुंचे आरोपी के घर में सवा लाख की जाली करेंसी फिर बरमाद हुई थी। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे यह रकम मलाणा में गिरी मिली है। लेकिन पुलिस ने चरस कनेक्शन को देखते हुए मामले में मलाणा से कुछ गिरफ्तारियां की थीं।

यहां मिला सुराग- मलाणा में पुलिस ने गिरफ्तार किए देवा नाम के व्यक्ति से उगलवाया था कि अंकित नाम का व्यक्ति दिल्ली से है और उसके साथ चरस को लेकर डील हुई थी। इस आधार पर गोहर पुलिस थाना प्रभारी मनोज वालिया ने मलाणा पड़ताल के बाद दिल्ली में दबिश देकर रोहतक से लॉ के दो छात्रों को धर दबोचा।

दोनों ने कबूला गुनाह- डीएसपी मंडी हितेश लखनपाल ने सोमवार को दोनों की गिरफ्तारी की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार युवकों ने पूछताछ में कई राज उगले हैं। पुलिस दो अन्य युवकों को भी तलाश कर रही है। इन युवकों ने पहली बार ही नकली नोट छापे थे लेकिन पकड़े गए। दोनों युवकों के साथ उनके अभिभावक भी मौजूद रहे। दोनों ने अपना जुर्म कबूल किया है।

फूट-फूट कर रोए परिजन- पुलिस के अनुसार दोनों युवकों के परिजन बीमार हैं। एक की मां हार्ट की मरीज है और अस्पताल में भर्ती है। दूसरे के परिजन भी बीमार हैं। दोनों की गिरफ्तारियों के दौरान परिजन फूट-फूट कर रोए। वहीं देर रात तक पुलिस दोनों युवकों से पूछताछ कर रही थी

Tags:    
Share it
Top