Home > क्राइम > छात्रा का प्रेमपत्र हाथ लगा तो अध्यापक साथी के साथ मिल करने लगा ब्लैकमेल

छात्रा का प्रेमपत्र हाथ लगा तो अध्यापक साथी के साथ मिल करने लगा ब्लैकमेल

छात्रा का प्रेमपत्र हाथ लगा तो अध्यापक साथी के साथ मिल करने लगा ब्लैकमेल

अध्यापक के हाथ छात्रा द्वारा...Editor

अध्यापक के हाथ छात्रा द्वारा प्रेमी को लिखा गया प्रेम पत्र लगा तो वह उसे ब्लैकमेल करने लगा। छात्रा के शारीरिक शोषण के लिए अध्यापक ने अपने एक और साथी को अपने साथ मिलाया और फिर उसे मोबाइल दिया, ताकि वह उनसे बात कर सके। हालांकि मामले में छात्रा के माता-पिता ने सामाजिक बदनामी के डर से पुलिस कार्रवाई से हाथ पीछे खींच लिए हैं, लेकिन स्कूल की प्रिंसिपल ने मामला जिला शिक्षा अफसर के ध्यान में लाते हुए दोनों अध्यापकों का स्कूल से तबादला करने के संबंध में सिफारिश की है।

बताया जा रहा है कि छात्रा के स्कूल में ही पढ़ने वाले एक छात्र से प्रेम संबंध थे। इसी दौरान अध्यापक के हाथ छात्रा का प्रेम पत्र लग गया। इसके बाद अध्यापक छात्रा को समझाने व उसके परिजनों को सूचित करने के बजाय उसे ब्लैकमेल करने लगा। अध्यापक ने अपने एक अन्य साथी अध्यापक को भी अपने साथ मिला लिया।

इसके बाद अध्यापक ने छात्रा के साथ बातचीत करने के लिए एक मोबाइल फोन खरीदकर उसे दिया, जबकि दूसरे अध्यापक ने सिम कार्ड का प्रबंध किया। इसके बाद दोनों अध्यापक छात्रा का शारीरिक शोषण करने लगे। इसकी भनक गांव के कुछ लोगों को लगी तो वे स्कूल पहुंच गए। इसका पता जब दोनों अध्यापकों को लगा तो वे स्कूल से फरार हो गए।

ग्रामीणों ने प्रिंसिपल से दोनों अध्यापकों को निकालने के मांग की, लेकिन प्रिंसिपल ने उन्हें निकालने के बजाय उनका तबादला करने की सिफारिश की है। प्रिंसिपल की इस सिफारिश से ग्रामीण नाराज हैं।

प्रिंसिपल ने जिला शिक्षा अफसर को लिखित में किया सूचित

प्रिंसिपल ने कहा कि छात्रा को अध्यापकों द्वारा मोबाइल लेकर देने की बात सामने आने पर उनके विरुद्ध कार्रवाई करने के संबंध में जिला शिक्षा अफसर को लिखित रूप से सूचित कर दिया गया है। वहीं जिला शिक्षा अफसर रूपनगर शरनजीत सिंह ने घटना की पुष्टि करते कहा कि कथित आरोपित अध्यापकों के खिलाफ प्रिंसिपल द्वारा कार्रवाई की जा रही है, क्योंकि सचिव पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा ऐसे मामलों में कार्रवाई करने के अधिकार स्कूलों के प्रिंसिपलों को दिए जा चुके हैं।

Tags:    
Share it
Top