Home > क्राइम > कोहली नहीं तोड़ पाएंगे इंटरनेशनल क्रिकेट का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड : स्टीव वॉ

कोहली नहीं तोड़ पाएंगे इंटरनेशनल क्रिकेट का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड : स्टीव वॉ

कोहली नहीं तोड़ पाएंगे इंटरनेशनल क्रिकेट का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड : स्टीव वॉ

भारतीय कप्तान विराट कोहली के...Editor

भारतीय कप्तान विराट कोहली के बल्ले से जब भी रन बरसे तो रिकाॅर्डों की झड़ी देखने को मिली। अपने 10 साल के क्रिकेट करियर में ही कोहली वो उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं जहां तक पहुंचना किसी क्रिकेटर के लिए आसान नहीं होता। उनकी गेम को देख कई बार आंका जाता है कि वह कई महान क्रिकेटरों को पीछे छोड़ जाएंगे, लेकिन आॅस्ट्रेलिया के दिग्गद क्रिकेटर रहे स्टीव वाॅ का मानना है कि कोहली भले ही कितने रिकाॅर्ड बना लें लेकिन वह डाॅन ब्रैडमैन का एक अद्भुत रिकाॅर्ड नहीं तोड़ पाएंगे।

वाॅ ने कहा, ''कोहली दुनिया के कई बल्लेबाजों को पीछे छोड़ देंगे पर वह ब्रैडमैन के औसत रिकाॅर्ड को नहीं तोड़ पाए पाएंगे। कोहली खेल को पसंद करता है आैर उसमें इसके प्रति जुनून, भूख, फिटनेस, इच्छा आैर तीव्रता है। जब तक वह गंभीर रूप से घायल नहीं हो जाता, मुझे लगता है कि वह ब्रैडमैन के औसत के अलावा सभी बल्लेबाजी रिकॉर्ड तोड़ देगा।"

ब्रैडमैन के नाम टेस्ट में सर्वाधिक आैसत से रन बनाने का रिकाॅर्ड है। उन्होंने 52 टेस्ट मैचों में 99.94 की औसत से 6,996 रन बनाए हैं, जिसमें 29 शतक आैर 12 दोहरे शतक हैं। वहीं कोहली 73 मैचों में 54.58 की आैसत से 6,331 रन बना चुके हैं।

Tags:    
Share it
Top