Home > क्राइम > दहेज उत्पीड़न में पति सहित पांच पर मुकदमा

दहेज उत्पीड़न में पति सहित पांच पर मुकदमा

दहेज उत्पीड़न में पति सहित पांच पर मुकदमा

वाराणसी.चौबेपुर पुलिस ने...Anurag Tiwari

वाराणसी.चौबेपुर पुलिस ने विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित करने के मामले में पति समेत पांच पर दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

चौबेपुर के गौरा बाजार की रहने वाली बबिता विश्वकर्मा का 30 जून 2020 को सारनाथ के परशुरामपुर के रहने वाले किशन विश्वकर्मा पुत्र रमेश विश्वकर्मा के साथ हिंदू रीति रिवाज से विवाह किया।

बबिता ने बताया कि जब वह ससुराल गई तो पति किशन विश्वकर्मा सहित अन्य घर के सदस्य पांच लाख नकदी के लिए दबाव बनाने लगे। इसकी जानकारी जब उन्होंने अपने पिता को दी तो उन्होंने उन्हें समझाया और कहा कि कुछ दिनों में सब कुछ ठीक हो जाएगा।

लेकिन बीते दो दिसंबर की रात में पांच लाख न लाने के बात से नाराज होकर ससुराल के लोगों ने उन्हें एकजुट होकर के लात-मुक्का से मारपीट कर घायल कर दिया और भगा दिया। उनका जितना भी जेवर था सब अपने पास रख लिया।

महिला की तहरीर पर पुलिस ने सारनाथ के परशुरामपुर के रहने वाले आरोपित पति किशन विश्वकर्मा, ससुर रमेश विश्वकर्मा, सास रीता, ननद काजल, करिश्मा, के विरुद्ध धारा दहेज प्रतिषेध अधिनियम सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

थाना प्रभारी विद्या शंकर शुक्ला ने बताया कि 5 लोगों पर दहेज उत्पीड़न सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

रिपोर्ट: प्रवीण कुमार चौबे

Share it
Top