Home > लाइफस्टाइल > एंटरटेनमेंट > ... तो इस वजह से रणबीर चाहते हैं दर्शक देखें उनकी फिल्म शमशेरा

... तो इस वजह से रणबीर चाहते हैं दर्शक देखें उनकी फिल्म शमशेरा

... तो इस वजह से रणबीर चाहते हैं दर्शक देखें उनकी फिल्म शमशेरा

एक्शन एंटरटेनर शमशेरा में...Anonymous

एक्शन एंटरटेनर शमशेरा में सुपरस्टार रणबीर कपूर अपने करियर में पहली बार एक लार्जर दैन लाइफ हिंदी फिल्म हीरो की भूमिका निभा रहे हैं। ब्लॉकबस्टर संजू देने के चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे रणबीर शमशेरा की कास्टिंग काउप को लेकर रोमांचित हैं, जिसमें वे संजय दत्त के विरोध में खड़े होते हैं। संजय फिल्म में बहुत ही बुरे, खतरनाक, क्रूर और खून जमा देने वाले हिंसक किरदार, शुद्ध सिंह का किरदार निभा रहे हैं। जहां एक तरफ संजय दत्त बनाम रणबीर कपूर की भिड़ंत दर्शकों के लिए शमशेरा देखने की एक बड़ी वजह होगी वहीं, एक और पहलू जो फिल्म की चर्चा का बड़ा विषय बना है, वह है फिल्म का शानदार वीएफएक्स। शमशेरा को दर्शकों के विजुअल ट्रीट बनाने के लिए इसके वीएफएक्स पर लगभग 2.5 साल का समय खर्च किया गया है!

यशराज फिल्म्स का एक इन-हाउस वीएफएक्स डिवीजन है जिसे वाईएफएक्स कहा जाता है, अपनी हर वाईआरएफ फिल्म को ऑन-स्क्रीन विजुअल डिलाइट बनाने के लिए उस पर काम करता है। रणबीर कहते हैं, "एक मीडियम के तौर पर सिनेमा में दर्शकों को वास्तव में एक नई दुनिया में ले जाने की क्षमता है जहां वे खुद को उसमें डुबो सकते हैं। आज टेक्नीक और सीजी की मदद से आप इसे पुश फॉरवर्ड कर सकते हैं। मुझे लगता है कि वाईआरएफ ने इस फिल्म को बहुत मदद की है - चाहे बजट हो या एक्शन सीक्वेंस हो - इसने शमशेरा को हर मामले में एक विजुअल स्पेक्टेकल बना दिया है! जब हम शूटिंग कर रहे थे, तब भी मैंने इस स्केल की कल्पना नहीं की थी। अब, जब मैं फाइनल प्रॉडक्ट को देखता हूं, तो हैरत में पड़ जाता हूं। दर्शक इस फिल्म को देखें मुझे इसका बेसब्री से इंतजार है!"

शमशेरा के निदेशक, करण मल्होत्रा, कहते हैं, "वाईएफएक्स की पूरी टीम तारीफ की हकदार है। शमशेरा की दुनिया को जीवंत करने के लिए हमने 2.5 वर्षों से अधिक समय तक अथक परिश्रम किया है। शमशेरा के विजुअल्स को सराहा जाना हमारे कोर आइडिया को पुष्ट करता है कि शमशेरा का मकसद सिनेप्रेमियों के लिए अभूतपूर्व सिनेमैटिक इवेंट है। हम एक पूरी नई दुनिया रचना चाहते थे, बड़े पर्दे के दर्शकों के लिए एक बिल्कुल नया अनुभव। मुझे खुशी है कि हमने लोगों को बड़े पर्दे पर अपनी फिल्म को देखने के लिए प्रेरित किया है।"

शमशेरा की कहानी काल्पनिक शहर काज़ा के बैकग्राउंड में फिल्माई गई है, जहाँ एक क्रूर दबंग जनरल शुद्ध सिंह ने एक लड़ाकू जनजाति को कैद करके... उनको गुलाम बनाकर रखा है, जहां उन्हें प्रताड़ित किया जाता है। यह एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जो गुलाम बना, एक ऐसा गुलाम जो लीडर बना और फिर अपने कबीले के लिए एक लीजेंड बन गया। वह अपने लोगों की आजादी और सम्मान के लिए अथक संघर्ष करता है। उसका नाम शमशेरा है।

दिल की धड़कने बढ़ा देने वाली यह रोचक फिल्म सन 1800 के आसपास भारत के दूर-दराज के ग्रामीँण इलाके की कहानी है। फिल्म शमशेरा में रणबीर कपूर, अभूतपूर्व किरदार में नज़र आने वाले हैं! संजय दत्त, रणबीर के कट्टर-दुश्मन की भूमिका निभा रहे हैं और रणबीर के साथ उनका आमना-सामना दर्शकों के लिए किसी विजुअल ट्रीट से कम नहीं होगा क्योंकि वे निर्दयता के साथ एक-दूसरे की जान के दुश्मन हैं।

एक्शन से भरपूर इस फिल्म का निर्देशन करण मल्होत्रा ने किया है जबकि आदित्य चोपड़ा इसके निर्माता हैं। फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु में 22 जुलाई, 2022 को रिलीज़ होगी।

Share it
Top