Home > लाइफस्टाइल > एंटरटेनमेंट > इस टीवी कलाकार से ऑडिशन में कहा गया, 'रोल चाहिए तो, कपड़े उतारो'

इस टीवी कलाकार से ऑडिशन में कहा गया, 'रोल चाहिए तो, कपड़े उतारो'

इस टीवी कलाकार से ऑडिशन में कहा गया, रोल चाहिए तो, कपड़े उतारो

#MeToo अभियान में जहां पिछले...Editor

#MeToo अभियान में जहां पिछले कुछ ही दिनों में कई चौंकाने वाले नाम सामने आए हैं तो अब सोनी राजदान जैसे सीनियर कलाकार भी इस अभियान का हिस्सा बन चुकी हैं, अब भी लगातार ऐसे किस्से सामने आ रहे हैं जिन्हें सुनकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं. इस कतार में अब नया नाम सामने आया है 'टशन-ए-इश्क' और 'दिल से दिल तक' जैसे शो में लीड किरदार निभाने वाली जैस्मिन भसीन का. जैस्मिन का यह अनुभव तक का है जब वह रोल के लिए स्ट्रगल कर रही थीं.

जैस्मिन ने हाल ही में एक एंटरटेनमेंट न्यूज चैनल को टेलीफोनिक इंटरव्यू में अपनी आपबीती सुनाई. जिसमें जैस्मिन ने कहा, 'जब मैं मुबंई में नई-नई आई थी, तब कई जगह ऑडिशन्स और मीटिंग्स के लिए जाना होता था. इसी दौरान मेरी एजेंसी ने मुझे एक जगह होने जा रही मीटिंग के बारे में जानकारी दी. वहां से बताया गया कि एक डायरेक्टर हैं जो फिल्म बनाने जा रहे हैं, तुम्हें जाकर ऑडिशन देना चाहिए.

आगे जैस्मीन ने कहती हैं, 'मैं ऑडिशन देने के लिए गई वर्सोवा उस डायरेक्टर के ऑफिस गई. उसने मुझसे पूछा कि आप एक्ट्रेस बनने के लिए किस हद तक जा सकती हैं. क्या-क्या कर सकती हैं. इसके बाद उसने अपना असली चेहरा दिखाया और कहा कि मैं तुम्हें बिकनी में देखना चाहता हूं. क्या तुम अपने कपड़े उतारकर दिखाओगी.' इसके बाद जैस्मिन ने बताया कि उन्हें तुरंत समझ आ गया था कि यह डायरेक्टर अच्छी नियत का इंसान नहीं है. जैस्मिन बताती हैं, 'डायरेक्टर ने बोला कि मैं बस तुम्हारी बॉडी लुक्स देखना चाहता हूं. उस समय तुरंत ही मैंने स्मार्टली काम लिया. लेकिन मैं समझ गई थी कि ऐसी परिस्थिति से भागना पॉसिबल नहीं होगा. इसलिए मैंने उन्हें बोला कि जिस तरह से आप चाहते हैं इस समय, मैं आपको ऑडिशन देने की स्थिति में नहीं हूं. हम कभी मिलेंगे, इतना कहकर मैं वहां से निकलने में सफल हुई.'

जैस्मिन ने बताया कि इस घटना के तुरंत बाद बाहर आते ही उन्होंने अपनी एजेंसी को कॉल करके डायरेक्टर की सच्चाई बताई थी. जिसके बाद एजेंसी ने उनसे माफी भी मांगी थी. जैस्मीन ने कहा, 'हमें इस तरह की हरकतों के बारे में बात करना के लिए मजबूत होने की जरूरत है. कोई भी इस बात से मुकर नहीं सकता कि इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न होता है. लेकिन लड़कियों को इस बात की जानकारी होना चाहिए कि कैसे इस तरह की परिस्थितियों से बचा जा सकता है.

बता दें कि जैस्मिन ने टीवी शोज में लीड रोल के अलावा कई साउथ फिल्मों में भी काम किया है. जिनमें वानम, वेटा, लेडीज एंड जेंटलमैन मुख्य हैं

Tags:    
Share it
Top