Home > लाइफस्टाइल > महिलाएं ऐसे करें लाइट मेकअप

महिलाएं ऐसे करें लाइट मेकअप

महिलाएं ऐसे करें लाइट मेकअप

नवरात्र के व्रत शुरू होने वाले...Editor

नवरात्र के व्रत शुरू होने वाले हैं. इसके लिए कई लोगों ने तैयारी भी शुरू कर दी होगी. नवरात्री को लेकर लोग तमाम तरह की तैयारियां कर रहे हैं. इन तैयारियों में व्रत के खाने से लेकर कपड़े, मेकअप आदि शामिल है. नवरात्र के व्रत के दौरान महिलाएं अपने मेकअप को लेकर काफी सजग रहती हैं. ये उस समय भी अधिक सज कर रहती हैं. ल्केकिन हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह के मेकअप को आप कैरी कर सकती हैं.

चेहरे पर आएगा नखार

चेहरे पर निखार लाने के लिए फाउंडेशन का इस्तेमाल करने से पहले मैटिफाइंग प्राइमर या ऑयलफ्री मॉइश्चराइजर लगाएं. जिससे कि स्किन का ऑयलीपन सूख जाएगा और मेकअप होने के बाद अच्छा लुक आएगा.

ऐसी लिपस्टिक लगाएं

लिपस्टिक लगाने से पहले आउटलाइन बनाएं. इसके अलावा डार्क कलर की लिपस्टिक का ही प्रयोग करें, क्योंकि रात में डार्क लिपस्टिक अधिक जचती है. डार्क कलर में आप महरून या रेड कलर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

आईलाइनर जैल

आजकल आईलाइनर जैल का काफी इस्तेमाल हो रहा है. जैल को एक ब्रश पर लेकर आंख में हाई पौइंट पर लगाएं और इसे आखिर तक बिलकुल सीधा लगाएं.

बालों को ऐसे सजाएं

चेहरे के मेकअप के अलावा बाल भी आपकी खूबसूरती बढ़ाते हैं. अगर आपका माथा चौड़ा है तो अपने चेहरे पर कुछ बालों को आने दें, जिससे आपके चेहरे का सॉफ्ट लुक आएगा. इसके अलावा फ्रेंच चोटी बना सकते हैं या एक एक साइड जूड़ा बना सकते हैं और इसे पारंपरिक गजरे से सजा सकते हैं.

Share it
Top