Home > लाइफस्टाइल > एंटरटेनमेंट > अब गरीबों जैसी हो गई है टीवी के शक्तिमान की हालत, देखकर नहीं पहचानेंगे आप

अब गरीबों जैसी हो गई है टीवी के शक्तिमान की हालत, देखकर नहीं पहचानेंगे आप

अब गरीबों जैसी हो गई है टीवी के शक्तिमान की हालत, देखकर नहीं पहचानेंगे आप

टीवी के बहुत ही मशहूर एक्टर...Editor

टीवी के बहुत ही मशहूर एक्टर और शक्तिमान के नाम से मशहूर मुकेश खन्ना का आज जन्मदिन है. जी हाँ , कभी महाभारत में भीष्म पितामह का किरदार निभाकर मशहूर हुए मुकेश खन्ना का जन्म 23 जून को हुआ था और महाभारत के बाद 90 के दशक में मुकेश खन्ना एक बार फिर से दमदार रोल से वापस लौटे और हर बच्चे के फेवरेट बन गए. उन्हें लोगों ने खूब प्यार दिया और आज भी ये आलम है कि लोग उन्हें शक्तिमान के नाम से जानते हैं. उस दौरान बच्चे उनके कपड़े और स्टाइल को कॉपी करने लगे थे और आज भी लोगों में उनका क्रेज है. आपको बता दें कि मुकेश खन्ना ने चंद्रकांता, युग, ब्रह्मा, एहसास और मर्यादा जैसे सीरियल में भी काम किया और उनका हर किरदार अपने आप में यूनिक होता था वह अपने किरदारों के कारण हमेशा सुर्ख़ियों में रहे लेकिन कुछ सालों बाद वो स्क्रीन से गायब हो गए थे.

वहीं उसके बाद मुकेश खन्ना ने एक्टिंग स्कूल खोल लिया और बच्चों को एक्टिंग की ट्रेनिंग देने लगे. इसके बाद एक वक्त ऐसा था जब मुकेश खन्ना का स्टारडम सभी पर हावी था और उनके निभाए किरदार खूब लोकप्रिय रहे और आज भी लोग उन किरदारों के फैन हैं. इन सभी किरदारों में भीष्म पितामह, शक्तिमान, आर्यमान शामिल है. वहीं बच्चों के बीच जैसा क्रेज मुकेश खन्ना के शक्तिमान किरदार को लेकर देखने को मिला वैसा किसी और के लिए नहीं दिखा और आज भी वह अपने आपमें में बहुत पॉपुलर और बड़ी हस्ती हैं. आपको बता दें कि पॉपुलरिटी के बावजूद मुकेश खन्ना के सीरियल शक्तिमान को जल्द ही बंद करना पड़ा था और इसके पीछे कई कारण थे.

जिनमे कई खबरें आईं जो यह थीं कि बच्चे शक्तिमान की तरह गोल-गोल घूमकर छत से गिरकर घायल हो गए और इससे शक्तिमान को लेकर काफी निगेटिविटी हो गई थी इस कारण शो बंद हो गया. आपको बता दें कि मुकेश खन्ना दूरदर्शन पर शक्तिमान दिखाने के बदले 10 लाख देेते थे और अचानक दूरदर्शन ने ये रकम बढ़ाकर 40 लाख कर दिया क्योंकि उस वक्त विज्ञापनों का इतना प्रचलन नहीं था ऐसे में मुकेश खन्ना के लिए इतने पैसे देना काफी मुश्किल हो गया था इस कारण उन्होंने शो बंद कर दिया.

Share it
Top