Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल ने स्वर्ण कारोबार कंपनी एमएमटीसी-पीएएमपी को साथ जोड़ा

प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल ने स्वर्ण कारोबार कंपनी एमएमटीसी-पीएएमपी को साथ जोड़ा

प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल ने स्वर्ण कारोबार कंपनी एमएमटीसी-पीएएमपी को साथ जोड़ा

प्रौद्योगिकी क्षेत्र की...Editor

प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल ने स्वर्ण कारोबार कंपनी एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ गठजोड़ किया है. इससे तहत उसने गूगल पे उपयोग करने वालों को एप के जरिये सोना खरीदने-बेचने की सुविधा उपलब्ध कराई है.

इस प्रकार की सेवा पेटीएम, मोबीक्विक और फोन पे पहले से दे रही है.गूगल ने एक बयान में कहा कि देश के एकमात्र एलबीएमए मान्यता प्राप्त स्वर्ण रिफाइनरी कंपनी के साथ इस भागीदारी के जरिये गूगल पे का उपयोग करने वाले 99.99 प्रतिशत शुद्धता वाले 24 कैरेट सोना खरीद सकते हैं.एप उपयोगकर्ता कितने भी मूल्य का खरीद सकते हैं सोना गूगल पे इंडिया के निदेशक (उत्पाद प्रबंधन) अंबरीश कनघे ने कहा, ''भारतीय संस्कृति और परंपरा में सोना काफी मायने रखता है.

यह भारत को दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्वर्ण उपभोक्ता देश बनाता है. भारतीय अक्षय तृतीय, धनतेरस या दिवाली के मौके पर सोना खरीदते हैं.'' एप उपयोगकर्ता कितने भी मूल्य का सोना खरीद सकते हैं और उसे एमएमटीसी-पीएएमपी सुरक्षित तिजोरी में रखेगा. गूगल पे एप पर देख सकेंगे अपडेटेड कीमतउपयोगकर्ता इस सोने को कभी भी, किसी भी समय नये मूल्य पर बेच सकता है. कीमत हर मिनट अद्यतन होगी जिसे गूगल पे एप पर देखा जा सकेगा.

यह घोषणा ऐसे समय की गयी है जब एक दिन पहले ही दिल्ली उच्च न्यायालय ने रिजर्व बैंक से पूछा है कि आखिर गूगल पे कैसे बिना मंजूरी के वित्तीय लेन-देन की सुविधा दे रहा है. अदालत ने आरबीआई तथा गूगल इंडिया को नोटिस जारी किया है तथा इस मामले में उनका रुख पूछा है.बाद में गूगल के एक प्रवक्ता ने बुधवार को एक बयान में कहा कि गूगल पे सभी कानूनी जरूरतों को पूरा करता है.

Tags:    
Share it
Top