Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > ...तो फेसबुक के इस फीचर से बदल जाएगा आपका प्रोफाइल

...तो फेसबुक के इस फीचर से बदल जाएगा आपका प्रोफाइल

...तो फेसबुक के इस फीचर से बदल जाएगा आपका प्रोफाइल

फेसबुक अपने ऐप में यूजर्स को...Editor

फेसबुक अपने ऐप में यूजर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस देने के लिए लगातार नए प्रयोग करता रहता है, इसी कोशिश में एक नए फीचर की टेस्टिंग की जा रही है. अब की बार फेसबुक एक फीचर को लाने जा रहा है, जिससे यूजर्स अपने प्रोफाइल पर कुछ समय के लिए टेंपररी बायो लगा पाएंगे. हालांकि अभी केवल इसकी टेस्टिंग की जा रही है. यानी अगर ये टेस्टिंग सफल हुआ तो कुछ समय के लिए आपका प्रोफाइल कुछ बदला हुआ नजर आएगा.

ये जानकारी सबसे पहले द नैक्स्ट वेब के सोशल मीडिया डायरेक्टर मैट नैवारा ने दी. ये टेंपररी बायो केवल कुछ समय के लिए ही लगाया जा सकता है. जैसे ही इस बायो का टाइम पीरियड ओवर होगा, उसके बाद यूजर्स के प्रोफाइल पर विजिटर्स को पुराना बायो ही दिखने लगेगा. इस फीचर के लिए यूजर्स को 1 घंटा , 1 दिन, 1 वीक, कस्टम और नो एक्सपायरी का टाइम लिमिट दिया जाएगा. टेंपररी बायो के टाइम को बदला भी जा सकता है.
इसे फिलहाल कुछ देशों के कुछ यूजर्स के लिए ही जारी किया गया है. लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि इसे आने वाले वक्त में सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा.
इससे पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने कुछ नए टूल्स का ऐलान किया था. ये टूल्स कंपनी ने खास तौर पर उत्पीड़न से यूजर्स को बचाने के लिए लाए हैं कंपनी के मुताबिक यह लोगों के फीडबैक के बाद तैयार किया गया है.
ये नए टूल अनचाहे फ्रेंड रिक्वेस्ट और मैसेजों से मुक्ति दिलाएंगे. कई बार आप किसी को फेसबुक या मैसेंजर से ब्लॉक करते हैं तो वो फिर से नया अकाउंट बना कर आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट करता है.
मैसेंजर के कनवर्सेशन को इग्नोर करने के लिए एक Ignore ऑप्शन दिया गया है. इसे यूज करके किसी भी कनवर्सेशन को इनबॉक्स से बाहर कर सकते हैं. खास बात ये है कि ऐसा करने से सेंडर ब्लॉक भी नहीं होगा और न ही उसे इस बात की जानकारी मिलेगी की आपने उसके मैसेज को इग्नोर लिस्ट में डाला है.

Share it
Top