Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > साइकिल में ही लग जाएगा यह

साइकिल में ही लग जाएगा यह

साइकिल में ही लग जाएगा यह

दिल्ली:लम्बी दुरी की यात्रा के...Editor

दिल्ली:लम्बी दुरी की यात्रा के दौरान ज्यादातर साइकिल चालक अपने साथ हैंड पम्प को साथ में रखना उचित समझते है जिससे रास्ते में आवशयकता होने पर आसानी से साइकिल में हवा भरी जा सके, लेकिन यह हैंड पम्प आकर में बहुत बड़े होते हैं जिस वजह से इन्हें साथ रखकर साइकिल चलाने में बहुत असुविधा होती है.

इन सब तकलीफों को ध्यान में रखकर एक ऐसा पोर्टेबल फुट पम्प बनाया गया है जो आकर में काफी छोटा है मतलब इसे पानी रखने वाली वाटर बॉटल कैरियर में भी आसानी से रखकर साथ ले जाया जा सकता है. इसे कैलिफोर्निया के एक शहर साउसालितो की स्टोमपम्प टीम द्वारा तैयार किया गया है. टीम ने बताया है कि 185 ग्राम वजनी यह पोर्टेबल फुट पम्प छोटा होने के साथ काफी पावरफुल भी है और यह साधारण हवा भरने वाले हैंड पम्प से 3 गुणा ज्यादा तेजी से काम करता है.
यह हवा पम्प आकर में छोटा है लेकिन यह फ्लैट टायर में भी फुल हवा को भर सकता है. इसके निर्माताओं का कहना है कि पोर्टेबल फुट पम्प को खास तौर पर MTB, CX, Gravel, E-bikes के टायरों में हवा भरने के लिए तैयार किया गया है. साइकिल चालक को बस इसकी पाइप को टायर के वाल्व पर लगाना पड़ेगा और पैर से दबाव डालने पर यह उसमें हवा भरना शुरू कर देगा. बताया जा रहा है कि इसे 5,800 रुपए में जल्द ही बाजार से प्राप्त किया जा सकेगा.

Tags:    
Share it
Top