Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > क्वार्टी कीपैड और टच स्क्रीन के साथ ब्लैकबेरी की2 भारत में लॉन्च, कीमत व फीचर्स

क्वार्टी कीपैड और टच स्क्रीन के साथ ब्लैकबेरी की2 भारत में लॉन्च, कीमत व फीचर्स

क्वार्टी कीपैड और टच स्क्रीन के साथ ब्लैकबेरी की2 भारत में लॉन्च, कीमत व फीचर्स

ब्लैकबेरी का नया स्मार्टफोन...Editor

ब्लैकबेरी का नया स्मार्टफोन ब्लैकबेरी की2 (BlackBerry KEY2) भारत में लॉन्च हो गया है। इससे पहले पिछले महीने इसे अंतरर्राष्ट्रीय बाजार में लॉन्च किया गया था। ब्लैकबेरी की2 की खासियतों की बात करें तो इसमें 7 सीरीज एल्यमिनियम एलॉय फ्रेम है और बैक पैनल पर डायमंड ग्रिप है। फोन में क्वार्टी कीबोर्ड टचपैड के साथ दिया गया है। इसके अलावा कुछ शॉर्टकट्स कीज भी मिलेंगी। ब्लैकबेरी की2 डुअल रियर कैमरे के साथ लॉन्च होने कंपनी का पहला फोन है। बता दें कि ब्लैकबेरी के स्मार्टफोन को बनाने का अधिकार चीन की TCL के पास है।

ब्लैकबेरी की2 की स्पेसिफिकेशन

फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें फिजिकल क्वार्टी कीबोर्ड के साथ 4.5 इंच की डिस्प्ले मिलेगी। इसके अलावा कीबोर्ड के बीच के स्पेस को भी स्क्रॉल करके टाइपिंग की जा सकेगी। साथ ही 52 ऐप के लिए शॉर्टकट की भी दिए गए हैं। कीबोर्ड के बीच का स्पेसबार फिंगरप्रिंट सेंसर का भी काम करेगा। इसके अलावा फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर, 6 जीबी रैम और 64 जीबी व 128GB की स्टोरेज मिलेगी जिसे 256GB तक बढ़ाया जा सकेगा। फोन में आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड ओरियो 8.1 मिलेगा।

ब्लैकबेरी की2 की बैटरी और कैमरा

फोन में 3500mAh की बैटरी है जो क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई, 4जी वीओएलटीई, यूएसबी जैस फीचर्स दिए गए हैं। कैमरे की बात करें इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का f/1.8 अपर्चर वाला और दूसरा भी 12 मेगापिक्सल का f/2.6 अपर्चर वाला है। वहीं फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का दिया गया है।

ब्लैकबेरी की2 की कीमत और लॉन्चिंग ऑफर्स

भारत में ब्लैकेबेरी की2 की कीमत 42,990 रुपये है और इसकी बिक्री 31 जुलाई से अमेजॉन इंडिया से होगी। फोन के साथ जियो और आईसीआईसीआई बैंक की ओर से 4,450 रुपये का कैशबैक मिलेगा।

Tags:    
Share it
Top