Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > जिओ के 30 करोड़ यूजर्स के लिए गुड न्यूज, फ्लाइट में यूज कर सकेंगे फेसबुक-ट्विटर

जिओ के 30 करोड़ यूजर्स के लिए गुड न्यूज, फ्लाइट में यूज कर सकेंगे फेसबुक-ट्विटर

जिओ के 30 करोड़ यूजर्स के लिए गुड न्यूज, फ्लाइट में यूज कर सकेंगे फेसबुक-ट्विटर

सस्ते डाटा पैक और फ्री कॉलिंग...Editor

सस्ते डाटा पैक और फ्री कॉलिंग की सुविधा देकर टेलीकॉम इंडस्ट्री में धमाल मचाने वाले रिलायंस जियो (Reliance Jio) की तरफ से यूजर्स को जल्द ही नई सुविधा दिए जाने की प्लानिंग की जा रही है. दरअसल जियो इंफोकॉम ने उड़ान के दौरान कनेक्टिविटी लाइसेंस के लिए दूरसंचार विभाग के समक्ष आवेदन किया है. लाइसेंस मिलने के बाद सर्विस प्रोवाइडर भारतीय एवं विदेशी एयरलाइन को कनेक्टिविटी और डाटा सर्विस उपलब्ध करा सकेंगे. यानी आप फ्लाइट में सफर करने के दौरान भी इंटरनेट यूज कर सकेंगे.

जियो ने जवाब देने से किया इंकार

इस सुविधा का फायदा रिलायंस जियो के सभी 30 करोड़ ग्राहकों को मिलेगा. आपको बता दें कंपनी की तरफ से हाल ही में जारी किए गए आंकड़े के अनुसार जियो के कुल 30 करोड़ यूजर्स हैं. इस बारे में सूत्रों ने बताया कि जियो के अलावा दूरसंचार विभाग को ओर्टस कम्युनिकेशंस, स्टेशन सैटकॉम और क्लाउड कास्ट डिजिटल सहित अन्य कंपनियों की ओर से भी आवेदन मिले हैं. हालांकि, रिलायंस जियो की तरफ से इस बारे में भेजे गए सवालों का जवाब देने से मना कर दिया गया.

कुछ मामलों में आवेदकों से स्पष्टीकरण मांगे

सूत्रों ने यह भी बताया कि दूरसंचार विभाग ने ओर्टस कम्युनिकेशन सहित कुछ मामलों में आवेदकों से कुछ स्पष्टीकरण मांगे हैं. गौरतलब है कि सरकार ने पिछले साल दिसंबर में भारतीय वायु क्षेत्र में उड़ान सेवाओं के साथ-साथ समुद्र में मोबाइल फोन सेवाओं के लिए दिशा-निर्देश नोटिफाइड कर दिया था.

भारती एयरटेल की सहयोगी कंपनी को मिला लाइसेंस

इसके बाद भारती एयरटेल हग्स कम्युनिकेशन इंडिया और टाटानेट सर्विसेज ने इससे जुड़े लाइसेंस के लिए आवेदन किया था. इसके बाद अब तक हग्स कम्युनिकेशन्स इंडिया और टाटानेट सर्विसेज और भारती एयरटेल की सहयोगी इंडो टेलीपोर्ट्स लिमिटेड को इस सर्विस को का लाइसेंस मिल चुका है.

Tags:    
Share it
Top