Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > हुवावे को करारा झटका, यहां लगी 5G पर रोक

हुवावे को करारा झटका, यहां लगी 5G पर रोक

हुवावे को करारा झटका, यहां लगी 5G पर रोक

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता...Editor

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवावे दुनिया भर में धूम मचा रही है. हालांकि कंपनी को हल ही में न्यूजीलैंड से बड़ा झटका मिला है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने सिक्योरिटी कंसर्न (सुरक्षा कारणों) की वजह से अपने यहां हुवावे के 5G इक्वीपमेंट के इस्तेमाल पर उसने रोक लगा दी है. अतः जिसके चलते कंपनी को काफी नुकसान उठाना पड़ा हैं.

हुवावे के लिए दूसरा बड़ा झटका...

जानकारी के मुताबिक, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब हुवावे को 5जी नेटवर्क के चलते परेशानी का सामना करना पड़ा हैं. बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने भी हुवावे के 5जी नेटवर्क डेवलप करने पर रोक लगा दी थी, वहीं अब इसी के साथ-साथ न्यूजीलैंड ने हुवावे कंपनी के 5जी इंक्वीपमेंट को देश के लिए सीरियस रिस्क बताया हैं और इसलिए उस पर रोक लगा दी है.

आपको बता दें कि वर्तमान में यह कंपनी स्मार्टफोन बाजार की सबसे बड़ी कंपनी में से एक हैं. न्यूजीलैंड ने रोक के चलते हुवावे के डॉमेस्टिक कंपनियों की 5जी नेटवर्क सप्लाई पर भी रोक लगा दी है. जिसके चलते कंपनी को ऑस्ट्रेलिया में रोक लगने के बाद एक और बड़ा झटका मिला है. हालांकि अब देखना यह दिलचस्प होगा कि हुवावे अब किस और अपना रूख करती हैं.

Tags:    
Share it
Top