Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > यूजर्स को आराम देने के लिए Apple ने कराया नया पेटेंट!

यूजर्स को आराम देने के लिए Apple ने कराया नया पेटेंट!

यूजर्स को आराम देने के लिए Apple ने कराया नया पेटेंट!

ऐपल ने एक डिवाइस का पेटेंट...Editor

ऐपल ने एक डिवाइस का पेटेंट आवेदन दाखिल किया है, जो माइक्रोसॉफ्ट और फेसबुक के स्वामित्व वाली ऑकुलस VR जैसे अन्य ऑगमेंटेड रिएलिटी (AR) या वर्चुअल रिएलिटी (VR) हेडसेट्स से ज्यादा हल्का और आरामदायक है.

आईएएनएस की खबर के मुताबिक, स्लैशगेयर की रिपोर्ट में बताया गया कि, अमेरिकी पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय द्वारा प्रकाशित सूचना के मुताबिक, ऐपल ने एक नए हेड-माउंटेड डिस्प्ले डिजाइन की परिकल्पना की है, जो नाटकीय रूप से VR या AR हेडसेट का आकार घटा देता है.
'डब्ड ऑप्टिकल सिस्टम फॉर हेड-माउंटेड डिस्प्ले' के पेटेंट आवेदन फाइलिंग में मल्टी-लेंस कंफिगरेशन का वर्णन किया गया है, जो वर्तमान डिजाइनों से काफी हल्का है.
रिपोर्ट में कहा गया है कि कपर्टिनों स्थित मुख्यालय वाली दिग्गज ने आवेदन में यह भी कहा कि 'यह यूजर्स की थकान को कम करने में मदद कर सकता है, जिससे वे लंबे समय तक इसका इस्तेमाल कर सकेंगे.'
दूसरी खबर की बात करें तो, अमेरिका के फ्लोरिडा के एक निवासी का ऐपल एयरपॉड (दाएं कान का) में आग लग गई और वह फट गया. ताम्पा के जेसन कोलोन अपने एयरपॉड पर सेंट पीटर्सबर्ग स्थित एलए फिटनेस में डांस मिक्स सुन रहे थे, तभी उन्हें कुछ अलग सा अहसास हुआ.
एनबीसी से संबंद्ध चैनल डब्ल्यूएफएलए-टीवी ने रिपोर्ट में कहा, 'उन्होंने अपने पॉड से सफेद धुआं निकलता देखा, उन्होंने जल्दी से उसे निकाला और मदद के लिए दौड़ पड़े.'
कोलन के हवाले से चैनल ने बताया, 'मैंने इसे फटते हुए नहीं देखा, क्योंकि जब तक मेरा इस पर ध्यान गया, यह फट चुका था. आप आग से हुए नुकसान को देख सकते हैं.'
हालांकि इस घटना के कारण का अभी तक पता नहीं चला है, लेकिन ऐपल का कहना है कि वह जांच कर रही है. विशेषकर, यह पहली बार नहीं है कि किसी फेमस डिवाइस में विस्फोट की घटना हुई हो.

Tags:    
Share it
Top