Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > आपके फोन में जरूरी नंबर गलती से हो गया डिलीट, don't worry हम है ना….

आपके फोन में जरूरी नंबर गलती से हो गया डिलीट, don't worry हम है ना….

आपके फोन में जरूरी नंबर गलती से हो गया डिलीट, dont worry हम है ना….

आज हम आपके लिए बहुत ही जरुरी...Editor

आज हम आपके लिए बहुत ही जरुरी खबर लेकर आए हैं जो आपके बेहद काम आ सकती है. आज का दौर मोबाइल का दौर है. आज भारत में या किसी अन्य देश में कोई ही ऐसा होगा जिसके पास मोबाइल न हो. आज के समय में मोबाइल हर किसी की जिन्दगी का एक अभिन्न अंग बन चूका है.


फोन खो जाने या खराब हो जाने के बाद अक्सर हमारे दिमाग में आता है कि अब फोन में सुरक्षित मोबाइल नंबर को कैसे दोबारा रिकवर किया जा सकता है या फिर गलती से डिलीट हुए कॉन्टेक्ट को कैसे दोबारा हासिल किया जा सकता है. फोन की सेटिंग में कुछ ऐसे विकल्प हैं जिनसे आप अपने फोन नंबर और कॉन्टेक्ट को दोबारा रिकवर कर सकते हैं.

आज हम आपको बतायेंगे खोये हुए नंबर वापिस कैसे लें. आपको बस एक छोटा सा काम करना होगा. पहले अपने जीमेल को लॉगइन करें. इसके बाद आपको बाईं ओर जीमेल के नीचे एक और 'जीमेल' लिखा दिखाई देगा. उस पर क्लिक करें. यहां आपको 'कॉन्टेक्ट' का विकल्प मिलेगा, उस पर क्लिक करते ही आपके फोन में मौजूद सभी कॉन्टेक्ट आपकी कंप्यूटर डिस्प्ले या टैबलेट डिस्प्ले पर नजर आने लगेंगे.

इन्हें यहां से कॉपी भी किया जा सकता है.अगर आपको अन्य किसी व्यक्ति के साथ कोई कॉन्टेक्ट जीमेल, फेसबुक या ट्विटर के माध्यम से भेजना है तो आप जीमेल में टाइप किए बगैर उस कॉन्टैक्ट को कॉपी करके 'कंपोज बॉक्स' में पेस्ट कर सकते हैं. इससे आप नंबर टाइप करने में होने वाली गलती से बच जाएंगे. वहीं अगर आपके फोन में कुछ कॉन्टेक्ट नहीं दिख रहे हैं अपने फोन सेटिंग में जाकर कॉन्टेक्ट बैकअप को ऑन करें.


Tags:    
Share it
Top