Top
Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > अब Google सर्च रिजल्ट को किसी के साथ भी आसानी से कर पाएंगे शेयर

अब Google सर्च रिजल्ट को किसी के साथ भी आसानी से कर पाएंगे शेयर

अब Google सर्च रिजल्ट को किसी के साथ भी आसानी से कर पाएंगे शेयर

Google अपनी ऐप में कई फीचर्स...Editor

Google अपनी ऐप में कई फीचर्स को टेस्ट कर रहा है। इन्हें अलग-अलग क्षेत्रों में टेस्ट किया जा रहा है। इनमें से एक क्षेत्र में एक ऐसा फीचर टेस्ट किया जा रहा है कि जिसमें यूजर्स किसी के साथ भी सर्च पेज शेयर कर सकती है। एक रिपोर्ट की मानें तो इस फीचर को ऐप के बीटा वर्जन में टेस्ट किया जा रहा है। इससे यूजर्स का समय भी बचेगा और URL को कॉपी पेस्ट कर अपने दोस्तों को भेजने वाली मेहनत भी कम होगी।

जानें Google के नए फीचर के बारे में: इस फीचर का इस्तेमाल एक शेयर बटन पर टैप कर किया जा सकता है। Google सर्च बार में इसे वॉयस सर्च बटन के दायीं तरफ दिया गया है। जब आप इस शेयर बटन पर क्लिक करेंगे तो आपको कई प्लेटफॉर्म्स पर लिंक शेयर करने की अनुमति दी जाएगी। 9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक, जैसे ही आप इस लिंक को एंड्रॉइड डिवाइस पर क्लिक करेंगे तो आप सीधे Google ऐप सर्च रिजल्ट पर पहुंच जाएंगे। अगर आप पीसी से शेयर करना चाहते हैं तो आपको Google सर्च पेज दिखाई देगा। वहीं, Chromebook इस्तेमाल करते समय आप Google Play Services पर रिडायरेक्ट हो जाएंगे।

इसके अलावा एक अन्य प्वाइंट भी है जो यूजर्स के लिए बेहद कामगर साबित होगा। अगर आपको आपका कोई दोस्त सर्च रिजल्ट भेजता है तो आप उसे अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं। Google ने मई महीने में सर्च ऐप में Order Online बटन उपलब्ध कराया गया था। यह बटन तब आएगा जब आप रेस्त्रां के लिए सर्च करें। यूजर्स खाना डिलीवर करने का विकल्प भी चुन सकते हैं।

इससे पहले Google ने अपने एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म के Google Maps का नया वर्जन पेश कर दिया है। इसके तहत Maps आपको यह दिखाएगा कि आप किस स्पीड पर आपकी कार चला रहे हैं। ऐसे में अगर स्पीड लिमिट क्रॉस करेंगे तो यह आपको प्रॉमप्ट कर देगा और आपको ओवर स्पीड लिमिट के कारण लग सकने वाले चालान से मुक्त दिलाएगा। इस फीचर को Speedometer का नाम दिया गया है। यह फीचर यूजर को सेटिंग्स में लेगा जिसे मैनुअली ऑन किया जा सकता है। इस फीचर को स्पीड लिमिट फीचर के रोलआउट करने के बाद पेश किया गया है।

Share it
Top