Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > करना चाहते हैं Google+ अकाउंट डिलीट तो इन 5 स्टेप्स को करें फॉलो यूजर्स

करना चाहते हैं Google+ अकाउंट डिलीट तो इन 5 स्टेप्स को करें फॉलो यूजर्स

करना चाहते हैं Google+ अकाउंट डिलीट तो इन 5 स्टेप्स को करें फॉलो यूजर्स

इस वर्ष अक्टूबर महीने में...Editor

इस वर्ष अक्टूबर महीने में रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि Google द्वारा गलती से हाजरों Google+ यूजर्स का डाटा लीक हो गया था। इसके बाद से ही यूजर्स में Google+ अकाउंट को लेकर असमंजस बना हुआ है। कई यूजर्स Google+ अकाउंट को डिलीट करने के बारे में भी सोच रहे हैं। वहीं, Google अपनी इस सर्विस को वर्ष 2019 में पूरी तरह से बंद करने के लिए तैयार है।

Google+ के बंद होने की वजह:

इस सेवा को बंद किए जाने की असली वजह 5.2 करोड़ यूजर्स का डाटा प्रभावित होना बताया जा रहा है। दरअसल, Google+ में एक बग सामने आया है जिसके चलते करीब 5.2 करोड़ का पर्सनल डाटा प्रभावित हुआ है। आपको बता दें कि Google+ को अगस्त 2019 में बंद किया जाना था लेकिन अब इसे अप्रैल 2019 में ही शट डाउन कर दिया जाएगा। ऐसे में अगर आप अपने Google+ अकाउंट को डिलीट करना चाहते है तो यहां हम आपको इसका तरीका बता रहे हैं।

जानें कैसे डिलीट करें Google+ अकाउंट:

सबसे पहले आपको अपना Google अकाउंट साइन इन करना है। इसके बाद Gmail.com पर जाएं। इसके बाद अपने प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करें। यह टॉप राइट कॉर्नर में दी गई होगी।

इसके बाद यह देखें की क्या आपके अकाउंट से Google+ प्रोफाइल लिंक है या नहीं। अगर आपको Google+ का लिंक दिखाई देता है तो उस पर टैप कर प्रोफाइल पर जाएं।

जैसे ही आप Google+ प्रोफाइल पर पहुंच जाएं उसके बाद सेटिंग्स पर क्लिक करे। यह पेज के बायीं तरफ दी गई होगी।

पेज को स्क्रॉल डाउन करें और Delete your Google+ पर टैप करें। इसके बाद आपसे अकाउंट डिलीट करने की कंफर्मेशन मांगी जाएगी।

जैसे ही आप कंफर्म करेंगे तो आपको सर्वे पेज पर ले जाया जाएगा। ऐसा करने से आपको अकाउंट डिलीट हो जाएगा। साथ ही यहां आपको Google+ अकाउंट को डिलीट करने का कारण पूछा जाएगा। अपना कारण इसमें भर दें।

Share it
Top