Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > कौन कर रहा है आपकी जासूसी, जल्द बताएगा Instagram!

कौन कर रहा है आपकी जासूसी, जल्द बताएगा Instagram!

कौन कर रहा है आपकी जासूसी, जल्द बताएगा Instagram!

इंस्टाग्राम पर अब तक यूजर्स...Editor

इंस्टाग्राम पर अब तक यूजर्स केवल गुप्त रूप से दूसरों के स्टोरीज की रिकॉर्डिंग कर पाते थे या स्क्रीनशॉट ले पाते थे. ऐसा करने पर सामने वाले को पता भी नहीं चलता था, लेकिन ये अब बदलने जा रहा है. जल्द ही इंस्टाग्राम स्क्रीनशॉट लेने वाले लोगों का नाम उजागर करने वाला है.

दरअसल इंस्टाग्राम की तरफ से एक नया फीचर आने जा रहा है जो यूजर्स के स्टोरीज का स्क्रीनशॉट लिए जाने पर उन्हें नोटिफिकेशन देगा. हालांकि इस फीचर के आने में अभी समय लगेगा क्योंकि इसे अभी डेवलप किया जा रहा है.
द इंडीपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, अगर कोई आपके स्टोरीज का स्क्रीनशॉट लेगा तो उसका नाम सन के शेप वाले सिंबल के साथ स्टोरी व्यू सेक्शन में नजर आने लगेगा.
इसके अलावा हाल ही में यूजर्स और विज्ञापनदाताओं को सशक्त बनाने के लिए फेसबुक के स्वामित्व वाली इंस्टाग्राम ने 'स्टोरीज' के लिए 'टाइप मोड' और 'कैरोसल एड्स' लॉन्च किए हैं. 'टाइप मोड' के साथ यूजर्स अलग-अलग स्टाइल और बैकग्राउंट के साथ टेक्स साझा कर सकेंगे.
वहीं, 'कैरोसल एड्स' फीचर से विज्ञापनदाताओं को 'स्टोरीज' के प्रत्येक एड के साथ तीन अलग-अलग मीडिया दिए जा सकेंगे, जो पहले केवल एक था.
कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, 'हम 'स्टोरीज' में टाइप मोड का शुभारंभ कर रहे हैं, यह अपने विचारों को साझा करने का सृजनात्मक टेक्स्ट स्टाइल और बैंकग्राउंड्स के साथ एक नया तरीका है, जिसके लिए किसी फोटो या वीडियो की जरूरत नहीं होगी.' ये फीचर आईओएस और एंड्रॉयड डिवाइसेस दोनों के लिए उपलब्ध है.

Tags:    
Share it
Top