Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > दमदार ट्रिक, Whatsapp पर डिलीट हुआ मैसेज पढ़ना हो तो करें ऐसा...

दमदार ट्रिक, Whatsapp पर डिलीट हुआ मैसेज पढ़ना हो तो करें ऐसा...

दमदार ट्रिक, Whatsapp पर डिलीट हुआ मैसेज पढ़ना हो तो करें ऐसा...

अगर आप व्हाट्सएप (Whatsapp)...Editor

अगर आप व्हाट्सएप (Whatsapp) की बात करें तो सबसे पहले दिमाग में वीडियो कॉलिंग और दोस्तों से ग्रुप चैट का दिमाग में आता है. आज के समय में यह मैसेजिंग का सबसे अच्छा और सस्ता साधन बन चुका है. इस पर करोड़ों यूजर्स अपने फ्रेंड और फैमिली की फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं. व्हाट्सएप स्टेटस आने के बाद इसे यूज करने का मजा और बढ़ गया है. लेकिन अगर आप इसके कुछ हिडेन फीचर्स जानते हैं तो आपको और भी ज्यादा मजा आएगा. आपसे पूछा जाए कि क्या आप व्हाट्सएप के डिलीट हुए मैसेज को रिकवर कर सकते हैं तो शायद आपका जवाब न में हो.

मैसेज को रिकवर करना है आसान

लेकिन कुछ ऐसे भी फीचर्स है जिनसे मैसेज को रिकवर करना आसान हो जाता है. आगे आप पढ़िए ऐसी ट्रिक जिससे आप व्हाट्सएप पर डिलीट किए गए मैसेज को पड़ सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले तो यह जरूरी है कि आपका स्मार्टफोन एंड्रायड किटकैट से ऊपर वेरिएंट का होना चाहिए. डिलीट हुए मैसेज को पढ़ने के लिए आप नोटिफिकेशन हिस्ट्री एप डाउनलोड करें. एप डाउनलोड होने पर इसमें दिए गए नोटिफिकेशन और एडमिनिस्ट्रेटर ऐक्सेस को ऑन कर दें. अब डाउनलोड और इंस्टॉल होने के बाद यह एप नोटिफिकेशन हिस्ट्री को रिकॉर्ड करने लगेगा.

शुरुआती 100 करेक्टर ही पढ़ने की सुविधा

इसके बाद आप एप को खोलें और व्हाट्सएप आइकन पर क्लिक कर दें. नोटिफिकेशन हिस्ट्री एप पर व्हाट्सएप आइकन को खोलने के बाद उस कॉन्टैक्ट को सर्च करें जिसके डिलीट किए गए मैसेज को आप पढ़ना चाहते हैं. कॉन्टैक्ट पर सिलेक्ट करते ही आप डिलीट किए गए मैसेज को आसानी से पढ़ सकते हैं. इस एप से आप किसी भी मैसेज के शुरुआती 100 करेक्टर ही रिकॉर्ड कर सकते हैं. साथ ही फोन के री-स्टार्ट होने पर इस एप में रिकॉर्ड हुए सभी मैसेज डिलीट हो जाएंगे.

Share it
Top