Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > 10GB रैम वाला स्मार्टफोन 20 अगस्त को होगा लॉन्च...

10GB रैम वाला स्मार्टफोन 20 अगस्त को होगा लॉन्च...

10GB रैम वाला स्मार्टफोन 20 अगस्त को होगा लॉन्च...

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी...Editor

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो, जल्द ही दुनिया का पहला 10GB रैम वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस स्मार्टफोन को इसी महीने 20 अगस्त को लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन का नाम वीवो X23 रखा जा सकता है। इस स्मार्टफोन को पिछले महीने लॉन्च हुए वीवो X21 सीरीज के अगले वर्जन के रूप में देखा जा रहा है। इस स्मार्टफोन के बारे में जानकारियां चीन के एक ब्लॉगर ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए की है। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के संभावित फीचर्स के बारे में

इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें वीवो X21 की तरह ही इन डिस्प्ले फिंगर प्रिंट स्कैनर दिया जा सकता है। इसके साथ ही फोन में 10 जीबी रैम दिया जा सकता है। यह स्मार्टफोन 10 जीबी रैम वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन हो सकता है। इसके अलावा अन्य स्पेसिफिकेशन्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। आइए जानते हैं कंपनी के इस स्मार्टफोन के पिछले वेरिएंट X21 के फीचर्स के बारे में,

वीवो X21 के स्पेसिफिकेशन्स

ड्यूल सिम वाले वीवो X21 फनटच ओएस 4.0 के साथ एंड्रॉयड ओरियो 8.1 पर काम करता है। इसमें 6.28 इंच फुल एचडी प्लस सुपर AMOLED फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 660 SoC के साथ एड्रेनो 512 GPU के साथ 6GB रैम और 64GB/128GB इनबिल्ट स्टोरेज के विकल्प दिए गए हैं।

कैमरा: X21 में वर्टीकल रियर ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ 12MP प्राइमरी सेंसर और 5MP सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। इसके फ्रंट पर आईफोन 10 की तरह नॉच दी गई है। इसके फ्रंट पर 12MP का कैमरा दिया गया है। इसमें 3D मैपिंग, फेशियल रिकग्निशन जैसे फीचर भी मौजूद है। फोन के पावर बैकअप के लिए फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3200 mAh की बैटरी दी गई है।

हॉनर व्यू 10 की स्पेसिफिकेशन्स

इसमें 18:9 डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले 5.99 इंच का है। इसमें 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो इसमें 16MP+20MP का रियर और 13MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

फोन एंड्रॉइड ओरियो EMUI 8.0 पर कार्य करता है। स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3750 mAh की बैटरी दी गई है। यह 9v-2Ampere क्विक चार्जर के साथ आता है। व्यू 10 दो कलर वैरिएंट नेवी ब्लू और मिडनाइट ब्लैक में उपलब्ध है।

हॉनर ने आईफोन X की तरह ही एनिमोजो जैसे फीचर जोड़ने की योजना बनाई है। स्मार्टफोन का कैमरा कई अलग-अलग मोड्स के साथ आता है। इसमें फ्लावर, फूड आदि सम्मिलित है। इसके कैमरे में रियल टाइम सीन और ऑब्जेक्ट रिकॉग्निशन टेक्नोलॉजी दी गई है। इसी के साथ कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के साथ ट्रांसलेटर पर कार्य कर रही है। इससे फोन में तुरंत अलग-अलग भाषा को ट्रांसलेट किया जा सकेगा।

Tags:    
Share it
Top